Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षु शिक्षकों की नियुक्ति में भ्रष्टाचार का आरोप : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

डीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग
लखीमपुर खीरी। महिला प्रशिक्षु शिक्षकों ने डीएम को ज्ञापन देकर तैनाती में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। महिला प्रशिक्षु शिक्षकों ने जिला मुख्यालय के समीप विकास खंडों में महिलाओं की नियुक्ति कराने की मांग की है। महिला प्रशिक्षु शिक्षकों ने डीएम को प्रार्थनापत्र देकर बताया है कि जिले में प्रशिक्षु शिक्षकों तथा 200 बीटीसी शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है।


महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टि से शासन ने जिला मुख्यालय के समीप विकास खंड लखीमपुर, फूलबेंहड़, नकहा और बेहजम को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है। इसलिए महिलाओं तथा विकलांगों से नियुक्ति पत्र बनने से पहले ही स्कूलों के विकल्प भरवाने की व्यवस्था है और पुरुषों को अन्य ब्लाकों में नियुक्ति देने का नियम है लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग में पुरुष अभ्यर्थियों से सुविधा शुल्क लेकर आरक्षित ब्लाकों में भी पुरुष शिक्षकों की नियुक्ति करने का प्रयास हो रहा है। महिला प्रशिक्षु शिक्षकों ने बताया है अभी जो महिला प्रशिक्षु शिक्षक प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद उनके सामने भी यही समस्या होगी लेकिन तब तक विभाग पुरुषों से रिक्त जगहों को भर देगा। इसका नतीजा यह होगा कि बाद में प्रशिक्षण पूरा करने वाली महिला शिक्षकों को पिछड़े ब्लाकों में नियुक्ति मिलेगी। महिला प्रशिक्षु शिक्षकों ने जिला मुख्यालय से लगे ब्लाकों में केवल महिलाओं की नियुक्ति कराने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में प्रशिक्षु शिक्षक पूनम सिंह, रजनी गुप्ता, अंजू, कल्पना, मीना कुमारी, मोहिनी और लक्ष्मी सहित तमाम महिला शिक्षक शामिल थीं। इस संबंध में बीएसए का फोन न उठने से उनसे बात नहीं हो पाई है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook