Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जीवाड़ा : फर्जी कागजात के जरिये शिक्षामित्र से समायोजित सहायक शिक्षक बने कई लोगो की गिरफ्तारी सम्भव

सोनभद्र. जिले के शिक्षा विभाग में नौकरी के नाम पर हो रहे फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है । बेसिक शिक्षा विभाग के सर्व शिक्षा अभियान के कार्यालय में कार्यरत एक बाबू को डीएम सीबी सिंह के निर्देश पर दर्ज फर्जीवाड़े के मुकदमें में गिरफ्तार कर लिया गया है ।
विभाग के बाबू की गिरफ़्तारी के मामले पर पुलिस ने बताया कि रामपुर बरकोनिया थाने के बैजनाथ गांव के राजेश यादव पुत्र केशव प्रसाद ने शिक्षा मित्र बनाने के नाम पर 40 हजार रुपये विभाग में कार्यरत बृजभूषण पाण्डेय द्वारा लिये जाने की शिकायत जिलाधिकारी से की थी जिस पर कार्यवाही का निर्देश स्वयं डीएम ने दिया था । उसी शिकायत के परिपेक्ष्य में अपर जिलाधिकारी बीएसए के सर्व शिक्षा अभियान दफ्तर पहुंचे और उक्त बाबू को हिरासत में लेने का आदेश दिया जिस पर पुलिस ने उक्त बाबू को तुरन्त मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया । काफी दिनों से शिक्षा विभाग की मिल रही शिकायतों के मद्देनजर एडीएम ने उक्त बाबू के वाटल की सारी फाइल अपने कब्जे में ले ली ।

गौरतलब है कि बेसिक शिक्षा विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर आये दिन अध्यापकों से मोटी रकम लिए जाने की शिकायत आती रहती है । बाबू की गिरफ्तारी से शिक्षा महकमें में हड़कंप मच गया है । सूत्रों की माने तो जिले के आठों ब्लाकों में तबादले के नाम पर मोटी रकम वसूलने का खेल चलता है इतना ही नहीं फर्जी कागजात के जरिये शिक्षामित्र से समायोजित सहायक शिक्षक बने कई लोगो की गिरफ्तारी सम्भव है । मनमाने तरीके से अध्यापको के तबादले के मामले मे बीएसए पर भी शिकंजा कस सकता है ।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook