Breaking Posts

Top Post Ad

निरीक्षण में बंद मिले विद्यालय, रुका वेतन

जासं, बदायूं : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उसावां विकास क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। समय से पहले विद्यालय बंद कर देने पर पूरे स्टाफ का वेतन रोका गया है। शिक्षक-शिक्षिकाओं पर हुई कार्रवाई उनकी सेवापुस्तिका में दर्ज कर बीएसए के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी।
निरीक्षण के दौरान गांव प्रेमीनगला में संचालित बाढ़ग्रस्त विद्यालय प्राथमिक विद्यालय जटा में तैनात प्रधानाध्यापक रामरक्षपाल ¨सह, अमरदीप ¨सह, मुहम्मद मियां शुक्रवार को अनुपस्थित पाए गए।
ग्रामीणों ने बताया कि शिक्षक नियमित रुप से विद्यालय नहीं आते व न ही शिक्षण कार्य में रुचि लेते हैं। इस पर तीनों ही शिक्षकों पर वेतन रोकने की कार्रवाई की गई। ग्रामीणों ने अतिरिक्त कक्ष के लिए जमीन मुहैया कराने का आश्वासन दिया। सुबह 11:30 बजे प्राथमिक विद्यालय खिरिया मधुकर में शिक्षिका स्नेहलता ताला बंद करते मिलीं। उनका भी वेतन रोका गया है। शिक्षक पुष्पबसंत बिना सूचना के अनुपस्थित थे। ऐसे में उनका एक दिन का वेतन काटा गया है। सुबह 11: 40 बजे सथरा का प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय बंद मिला। दोनों ही विद्यालय के पूरे स्टाफ का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोका गया है। खिरिया मधुकर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में समय से पहले ही कक्षाओं में ताला पड़ा पाया गया। प्रधानाध्यापक राकेश कुमार ¨सह का वेतन रोक दिया गया। शिक्षक अंशुल कुमार व बिना सूचना दिए गैरहाजिर रहने पर अनुदेशक अल्का सागर व प्रियल पर मानदेय कटौती की कार्रवाई हुई है। मौजमपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में अनुदेशक अर¨वद कुमार व रेखा देवी के दो दिन से अनुपस्थित रहने पर मानदेय कटौती की गई। साथ ही दोबारा लापरवाही मिलने पर संविदा समाप्ति की चेतावनी दी गई है। अकबरपुर के प्राथमिक विद्यालय में रंगाई पुताई न होने, शौचालय, खिड़की दरवाजे टूटे होने पर इंचार्ज प्रधानाध्यापक व संकुल प्रभारी से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। अनुपस्थित मिले सोहन पाल का एक दिन का वेतन काटा गया है। बीएसए प्रेमचंद यादव ने बताया कि दूर-दराज के विद्यालयों में लापरवाही की सूचना पर ऐसे विद्यालयों में भी निरीक्षण किया जा रहा है। कार्रवाई के साथ भविष्य में सुधार की चेतावनी दी है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook