Breaking Posts

Top Post Ad

बलरामपुर पहले दिन 75 अभ्यर्थियों ने लिया नियुक्ति पत्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

75 सहायक अध्यापकों ने लिया नियुक्ति पत्र
बलरामपुर : जिले के प्राथमिक स्कूलों में रिक्त बचे सहायक अध्यापक के पदों को भरने के लिए चौथे चरण में नियुक्ति पत्र का वितरण शुरू हो गया। चौथे चरण के पहले दिन 75 अभ्यर्थियों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंच कर अपना नियुक्ति पत्र लिया।
वर्ष 2011 में प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की भर्ती के क्रम में जिले के लिए कुल 1700 पद स्वीकृत किए गए थे। इसमें आरक्षित व पदों के सापेक्ष योग्य अभ्यर्थी न मिलने के चलते 265 सीटें खाली रह गई। शेष पदों के लिए शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया में पहले चरण में 357, दूसरे में 499 व तीसरे चरण में 210 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र लेकर संबधित विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण कर किया।
शेष रिक्त बचे 369 पदों के लिए अभ्यर्थियों की चौथी मेरिट सूची विभाग द्वारा घोषित की गई। मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाने के पहले दिन बुधवार को बीएसए कार्यालय पर कुल चार काउंटर बनाए गए। जहां अभ्यर्थियों ने अपने मूल अभिलेख जमा कर अपना नियुक्ति पत्र लिया। पूरे दिन इन काउंटरों पर अभ्यर्थी व उनके परिजनों की भीड़ लगी रही। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जय सिंह ने बताया कि चौथे चरण में नियुक्ति पत्र वितरण के पहले दिन 75 अभ्यर्थियों ने अपना नियुक्ति पत्र लिया है। कहा कि अभ्यर्थियों गुरुवार को भी कार्यालय से नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा।
-आज से शुरू होगी काउंसिलिंग
सर्वोच न्यायालय द्वारा दिए गए नए निदेशों के क्रम में सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की पांचवीं काउंसिलिंग 19 मार्च से शुरू हो रही है। काउंसिलिंग के पहले व दूसरे दिन (19 व 20 मार्च को) सभी श्रेणी की महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई जाएगी।
-अनुदेशकों की काउंसिलिंग आज
जिले में रिक्त बचे विभिन्न श्रेणियों के 32 पदों पर अनुदेशकों के भर्ती की काउंसिलिंग 19 मार्च से ही शुरू हो रही है। बीएसए जय सिंह ने बताया कि अनुदेशकों की काउंसिलिंग जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर कराई जाएगी।
More News You may Like :


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook