Breaking Posts

Top Post Ad

Himanshu Rana - Shiksha Mitro ki haar ka order likha ja raha hai : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

निकला था पथ पर अकेला , दुनिया मिलती गयी कारवाँ बढ़ता गया ~~~~~~~
आज की जीत आपके लिए जीत होगी परंतु मेरे लिए बदला है ।
बदला उन सत्ता के दलालों से जिन्होंने स्वयं शिक्षक होते हुए शिक्षक पद की गरिमा को नजरअंदाज किया और उसकी परिभाषा को ही बदल दिया , बदला है उन लोगों के त्याग , परिश्रम , नौकरी की भूख आदि चीज़ों का जो आज पिछले 4 साल की लड़ाई में खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं जिनमे से एक मैं भी हूँ , बदला है उन योग्य शिक्षको और उनके परिवारजनो की हत्याओं का जो उस महासमर में साथ छोड़े जब उत्तर-प्रदेश के युवा सड़को पर नौकरियों के लिए घूम रहे थे , बदला है मेरा खुद का जिसने मुझे इस आग में पूरे 4 वर्ष से अधिक झुलसाया ।
मूसा भाई और उनके कुपूत आज जान लें जिस प्रदेश में शिक्षक का तिरस्कार होगा वो सत्ता पूर्ण बहुमत की होते हुए भी ज्यादा समय टिक नहीं पाएगी।
मुझे शिक्षा मित्रों से सहानुभूति है परंतु उन शिक्षा मित्रों के नेताओं से नहीं जो इस वक्त को आम शिक्षा मित्र के समक्ष लाये हैं और लाखो लाख शिक्षा मित्र और उनसे जुड़े हर एक बन्दे को सत्ता का मोहरा बनाये ।
आज के समय में अपने हक़ के लिए लड़ना गलत नहीं है पर दुसरे के हक़ को मारकर आगे निकलें ये भी कहीं का न्याय नहीं है।
पिताजी सीधा कहते आए हैं हमेशा से कि कुछ भी करो अपने हक़ के लिए पर लकीर बढ़ाकर नाकि काटकर । यहाँ भी सीधा मैं अपने हक़ के लिए बढ़ा हूँ और लकीर बड़ी की है पर अभी कुछ बड़ी करनी बाकी है।
मेरा समस्त शिक्षा मित्र भाइयों से निवेदन है कि शान्ति का माहोल रखें , हिंसात्मक रास्ता या ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे आपके साथ साथ उत्तर-प्रदेश को भी छति पहुंचे ।
मेरे टीईटी साथी आज आपसे मेरा निवेदन है कि किसी भी शिक्षा मित्र पर असामाजिक टिप्पणी न करें , वे आपके क्षत्रु नहीं है सरकार ने आपके हकों का दमन किया है जिसके लिए मैं आपके साथ सभी तरह से लगा हुआ हूँ ।
अफवाहों से बचें उत्तर-प्रदेश अपना है इसे आगे बढ़ाना है नाकि झूठी सत्ता और उसके दलालों के आवेश में आकर हमें अपने घर को गंदा करना है।
धन्यवाद
(आदेश लिखवाया जा रहा है थोड़ी देर में अपडेट हो जाएगा पर वो सब मेरे लिए मायने नहीं रखता है क्योंकि कोर्ट का रुख साफ़ है बाकी क्या बचे क्या छूटे ये सब शाम को नंदन सर से बात करके बता दूंगा ।)
फिलहाल सोशल मीडिया से घरवालों को आज 29 तारीख के बाद बता रहा हूँ कि मैं जीत चूका हूँ सरकार से आपकी ये सोच कि सरकार से नहीं जीत जा सकता तो उसका जवाब है - "मानव जब जिद पर आता है पत्थर भी पानी बन जाता है ।"

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook