Breaking Posts

Top Post Ad

पांच हजार बेसिक शिक्षकों का वेतन लटका : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : सहायक अध्यापक बने शिक्षामित्रों के मामले में हाईकोर्ट के आदेश ने बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक-शिक्षिकाओं को परेशानी में डाल दिया है। सितंबर माह बीत चुका है अभी तक विभाग वेतन बिल नहीं तैयार कर पाया है। ऐसे में 5000 शिक्षकों का नवरात्र और दशहरा कड़की में बीतने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं। समस्या से शिक्षक परेशान हो गए हैं।
बेसिक शिक्षा विभाग में यही दशा रही तो अक्टूबर माह में पगार बंटने की उम्मीद कम ही दिखाई दे रही है। कारण कि माह के तृतीय सप्ताह में बनने वाले वेतन बिल की प्रक्रिया डंडे बस्ते में पड़ी हुई है। इस बार 12 सितंबर को हाईकोर्ट ने शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनाए गए शिक्षामित्रों को लेकर निर्णय दिया है। इस निर्णय ने विभाग को परेशानी में डाल दिया है। बीते माहों में 2300 शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनने वालों का नाम वेतन बिल में जुड़ा हुआ था। विभाग के पास समस्या है कि वह वेतन बिल किस तरह से बनाए। दोनों को जोड़कर अथवा समायोजित सहायक अध्यापकों को रोककर बिल बनाए। ज्वलंत मुद्दे पर शासन से कोई आदेश भी नहीं आया है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र ¨सह कहते हैं कि समस्या खड़ी हुई है। लेखा विभाग एवं बीएसए से वार्ता की गई है। संगठन की ओर से मांग की गई कि प्रकरण को जल्द निपटाया जाए। दो सप्ताह का समय पहले की व्यतीत हो चुका है। बीएसए विनय कुमार ¨सह ने बताया कि समूचा मामला शासन के संज्ञान में है। वेतन बिल नहीं बन पाए हैं यह बात सत्य है। वेतन बिल बनाए जाने के लिए शासन को पत्र लिखकर गाइड लाइन मांगी गई है। शासन से जो आदेश आएगा उसका पालन किया जाएगा।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook