Breaking Posts

Top Post Ad

आगजनी मामला , फर्जी शिक्षकों की ओर घूमी जांच की सुई : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बीएसए दफ्तर के रिकार्ड रूम में आगजनी का मामला
अमरोहा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के दफ्तर के ताले तोड़कर रिकार्ड रूम में आग लगाने और चार गोपनीय फाइलें गायब करने के मामले में शुरू हुई पुलिस की जांच की सुई फर्जी शिक्षकों की ओर घूम रही है। साथ ही विभागीय कर्मचारी भी शक के दायरे में आ गए हैं।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के दफ्तर के ताले तोड़कर सोमवार रात चार गोपनीय फाइलें गायब कर रिकार्ड रूम में आग लगा दी गई थी। आगजनी को लेकर पुलिस ने नियुक्ति प्रभार लिपिक मोहम्मद अहसान से भी घंटों पूछताछ की थी। इसके अलावा रात के समय दफ्तर से गायब रहे चपरासी धर्मपाल को बीएसए गिरवर सिंह ने निलंबित कर दिया था। एडी बेसिक अशोक कुमार और पुलिस के अफसर भी इसको लेकर घंटों माथापच्ची में लगे थे। आगजनी में गणित, विज्ञान के 36 शिक्षकों के मूल अभिलेख आंशिक रूप से जल गए थे और सात फर्जी शिक्षकों में से तीन की जांच की गोपनीय फाइलें और एक मूल पत्रावली की फाइल गायब मिली। इस प्रकरण में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और शुरुआती जांच में फर्जी शिक्षक शक के दायरे में आ गए हैं। मूल पत्रावली की फाइल गायब होने से यह पता नहीं लग सका है कि गायब फाइलें किस की थीं। इसके लिए अन्य रिकार्ड खंगाला जा रहा है। दफ्तर पर चौबीस घंटे पहरा लगा होने के बावजूद इतनी बड़ी घटना पुलिस पचा नहीं पा रही है। ऐसे में विभाग के कर्मचारी शक के दायरे में हैं, फिलहाल पुलिस ने पूछताछ शुरू नहीं की है।

बेसिक शिक्षा मंत्री तक पहुंचा मामला

अमरोहा। बीएसए दफ्तर में आगजनी और फाइलें गायब होने का मामला बेसिक शिक्षामंत्री रामगोविंद सिंह तक पहुंच गया है। माध्यमिक शिक्षामंत्री महबूब अली ने इस बारे में बेसिक शिक्षामंत्री से बात की है।

मूल दस्तावेज देखने के लिए दफ्तर पर लगी भीड़

अमरोहा। बीएसए दफ्तर में लगाई गई आग में जले मूल अभिलेखों की खबर से विज्ञान गणित के शिक्षकों में खलबली मची है। बुधवार को दिनभर दफ्तर में विज्ञान गणित के शिक्षकों की भीड़ लगी रही। बाद में दफ्तर पर नामों की सूची चस्पा कर दी गई। इसके बाद सूची के आधार पर शिक्षकों को दफ्तर में बुलाकर उनकी जली हुई फाइलें दिखाई गईं। अब शिक्षकों को जले शैक्षिक प्रमाणपत्र की जगह नया बनवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी।

इनके जले मूल अभिलेख

वसीम अहमद, मोहम्मद अकरम, मीनू सिंह पंवार, मुकेश कुमार, अमित गुप्ता, कुलदीप सिंह, पवन कुमार, विकास शर्मा, नीलम, मंदीप सिंह, दीप्ति गौड़, मुनेंद्र कुमार सिंह, शाहिद, प्रसन्नजीत त्यागी, मोनिका, रेनू सैनी, पूनम सिंह, रजनी यादव, मनी राजपूत, शिवानी शर्मा, राजकुमार, ममता रानी, फायजा अल्ताफ, सपना रानी, पूजा रवि, रूचिका चौधरी, सुनील कुमार, मोहम्मद आसिम, चंचल पाल, नाजिया खान, इंद्रवती, चेतना गुप्ता, सुमित कुमार शर्मा, सोमिया बानिया, प्रीति वर्मा, अमीर आलम शामिल हैं।

विभाग के कर्मचारी भी शक के दायरे में, मूल पत्रावली की गायब फाइल कर सकती है परेशान

सात शिक्षकों के संपूर्णानंद विश्वविद्यालय वाराणसी से संबंधित प्रमाण पत्र मिले थे फर्जी

कार्रवाई से होने से पहले ही ताला तोड़कर गायब कर लीं थीं चार फाइल
मामले की जांच की जा रही है। फर्जी शिक्षक जांच के दायरे में हैं और विभाग के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत भी हो सकती है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगी।

-शैलेंद्र प्रताप गौतम निरीक्षक कोतवाली
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook