Breaking Posts

Top Post Ad

आरटीई एक्ट में संशोधन के लिए धरना देंगे शिक्षामित्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

आरटीई एक्ट में संशोधन के लिए धरना देंगे शिक्षामित्र
महोबा, जागरण संवाददाता : नौकरी बचाने को परेशान शिक्षामित्रों ने अब आरटीई एक्ट 2009 में संशोधन की मांग की है। संगठन का कहना है कि नौकरी छिनने से उनके परिवार के लोग भी सदमें में है। इसलिए शिक्षामित्र परिवार साथ लेकर दिल्ली पहुंचेंगे व सपरिवार धरना देंगे।
यह निर्णय गुरुवार को मुख्यालय के शिक्षक रैन बसेरा में हुई शिक्षामित्र वेलफेयर एसोशिएशन की बैइक में लिया गया है। बैठक में शामिल लोगों का कहना था कि पूरी जवानी उन्होंने प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने में खपा दी है। नौकरी का नंबर आया तो तरह तरह की बारीकियां निकाली जा रहीं हैं। कहा कि समायोजन निरस्त करने का न्यायालय का आदेश एसीनटीई के गलत मुकदमा दर्ज करने के कारण हुआ है। इसमें सुधार के लिए आरटीई एक्ट 2009 में संशोधन किया जाना अनिवार्य हो गया है। शिक्षामित्र इस संशोधन के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाने को दिल्ली के जंतर मंतर में पांच से सात अक्टूबर तक सपरिवार धरना देंगे । संगठन के अध्यक्ष विमल चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश भर के शिक्षामित्र अपने परिवारों के साथ दिल्ली पहुंचेंगे। कोषाध्यक्ष भगतराम महामंत्री अखिलेश्वर प्रसाद वर्मा आदि ने जिले भर के शिक्षामित्रों से चार अक्टूबर को दिल्ली रवाना होने की अपील की है।


सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook