Breaking Posts

Top Post Ad

मृतक आश्रितों की अमान्य श्रेणी में फंसे शिक्षकों की जाएगी नौकरी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

माता-पिता के सेवा में होने पर लिया है मृतक आश्रित का लाभ
बदायूं। यह खबर उन बेसिक शिक्षकों के लिए बुरी है जिन्होंने अपने माता-पिता दोनों के सेवा में होने और किसी एक के मृत होने पर आश्रित का लाभ लेते हुए नौकरी हासिल की है। ऐसे शिक्षकों का पता लगाने को बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने तीन खंड शिक्षाधिकारियों की कमेटी गठित की है।


जो जल्द ही ऐसे शिक्षकों की जांच कर अपनी रिपोर्ट बीएसए को सौंपेगी। बीएसए का साफ कहना है कि मृतक आश्रित की अमान्य श्रेणी का लाभ लेकर नौकरी कर रहे शिक्षकों को बर्खास्त किया जाएगा। साथ ही उनसे रिकवरी की जाएगी।

राजकीय सेवा में यदि पति-पत्नी दोनों सर्विस करते हैं तो नियमानुसार किसी एक के सर्विस के दौरान मृत हो जाने पर उसका लाभ आश्रित के तौर पर उनके बच्चों को नहीं मिल सकता, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग में कई शिक्षक ऐसे हैं जिन्होंने माता-पिता में किसी एक के मृत हो जाने पर आश्रित का लाभ उठाते हुए नौकरी हासिल की है। ऐसे शिक्षकों को सेवा में कई साल हो चुके हैं। सूत्र बता रहे हैं कि कई लोगों ने ऐसे शिक्षकों की शिकायतें विभागीय अफसरों से की हैं। इसे बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने गंभीरता से लिया है।

विभागीय सूत्रों ने बताया कि बीएसए ने ऐसे शिक्षकों का पता लगाकर उनकी नियुक्ति किस तरह की गई उसकी पूरी जांच करने के लिए तीन खंड शिक्षाधिकारियों की कमेटी गठित की है। इसमें जगत ब्लाक के खंड शिक्षाधिकारी सोमनाथ विश्वकर्मा, सालारपुर के रमेश चंद्र जौहर और दातागंज के विजयवीर हैं। कमेटी को निर्देश दिए गए हैं कि वह उन शिक्षकों की बारीकी से जांच करें।

शिक्षकों का पता लगाने और जांच को बनी तीन बीईओ की कमेटी

बीएसए के पास पहुंची हैं कई शिकायतें

अमान्य श्रेणी का लाभ लेकर नौकरी कर रहे शिक्षकों को बर्खास्त किया जाएगा। साथ ही उनसे रिकवरी की जाएग

इस तरह की कई शिकायतें उनके पास आई थीं। उन्होंने जांच को कमेटी गठित कर दी है। जो जल्द ही जांच कर रिपोर्ट उन्हें देगी। यदि किसी शिक्षक ने आश्रित होने का गलत तरीके से लाभ लेते हुए नौकरी प्राप्त की है तो उन्हें सेवा से हटाया जाएगा। साथ ही उनसे रिकवरी भी की जाएगी।

-आनंद प्रकाश शर्मा, बीएसए
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook