Breaking Posts

Top Post Ad

उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग में होंगी नई नियुक्तियां : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार नहीं करेगी अपील
लखनऊ। प्रदेश सरकार उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। नई नियुक्ति के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जल्द ही एक कमेटी का भी गठन किया जाएगा। उच्च शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है।


साथ ही प्रदेश सरकार हाईकोर्ट द्वारा अध्यक्ष व सदस्यों को हटाने के फैसले पर भी अपील न करने का निर्णय लिया है।

दरअसल, हाईकोर्ट ने पिछले महीने उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एलबी पांडेय की नियुक्ति को अवैध करार देते हुए हटाने के निर्देश दिए थे। इनके अलावा हाईकोर्ट ने तीन सदस्यों रामवीर सिंह यादव, रूदल यादव व अनिल कुमार सिंह की नियुक्ति भी गलत मानते हुए निरस्त कर दी थी। इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार हाईकोर्ट के फैसले के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि सरकार इस फैसले पर कोई अपील नहीं करेगी। सरकार के संकेत मिलने के बाद अब उच्च शिक्षा विभाग ने आयोग में अध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति के लिए औपचारिकताएं पूरी करनी शुरू कर दी हैं। नियुक्ति के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी भी बनाने की तैयारी है। शीघ्र ही इस कमेटी का गठन हो जाएगा।

•मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जल्द ही होगा कमेटी का गठन

•उच्च शिक्षा विभाग ने की तैयारी
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook