Breaking Posts

Top Post Ad

इवेंट : डीएम की सख्ती पर प्रशिक्षु शिक्षकों को वितरित हुआ नियुक्तिपत्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग में टीईटी मेरिट के आधार पर प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति दिए जाने के लिए गत शनिवार को दोबारा काउंसि¨लग कराए जाने के बाद नियुक्ति पत्र जारी करने में अधिकारी विलंब करने लगे। इससे खफा शिक्षकों ने जिलाधिकारी से मामले की शिकायत की।
तदुपरांत डीएम की सख्ती पर विभागीय अधिकारियों ने आनन-फानन में प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित कर राहत की सांस ली। विद्यालयों पर तैनाती पाए उक्त शिक्षकों को आगले 15 दिनों के भीतर ही पदभार ग्रहण करना होगा। वरना उनकी दावेदारी खत्म मानी जाएगी। इससे पहले सभी शिक्षकों को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है।
गौरतलब है कि पहली काउंसि¨लग के दौरान विद्यालय आवंटन में गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाते हुए प्रशिक्षु शिक्षकों ने डीएम से शिकायत की थी। लिहाजा डीएम के आदेश पर रद्द की गई काउंसि¨लग उपजिलाधिकारी की निगरानी में दोबार संपन्न कराई। हालांकि उक्त पहली काउंसि¨लग में सिर्फ चु¨नदा विद्यालय नहीं मिलने को लेकर खींचातानी मची थी।
ऐसे में डीएम ने तत्समय नियुक्ति पत्र वितरण प्रभाव से रोक दिया था। डीएम की मंशा के अनुसार अभ्यर्थियों को वितरित किए गए नियुक्तिपत्र वापस कर लिए गए थे। जबकि दोबारा काउंसि¨लग के बाद प्रशिक्षु शिक्षकों को गत शनिवार को विद्यालयों का आंवटन तो कर दिया गया लेकिन नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया गया। ऐसे में रविवार को कार्यालय खुला होने की सूचना मिलने के बाद उपस्थित हुए प्रशिक्षु शिक्षकों ने नियुक्तिपत्र की मांग शुरू की तो अधिकारी कन्नी काटने लगे। घंटों कार्यालय परिसर और बाहर खड़े होने के बात अधिकारियों की उदासीनता से डीएम को अवगत कराया गया। बताते चलें कि बीते मंगलवार को बीएसए कार्यालय में टीईटी मेरिट की 72 हजार 825 शिक्षक भर्ती के तहत महिला तथा विकलांग अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग संपन्न कराई गई थी।
रविवार को डायट प्रतनिधि चंद्रकेश व बीएसए आरबी मौर्य के अलावा खंड शिक्षा अधिकारी आरपी राम के साथ कार्यालय सहयोगी रवींद्र नाथ जोशी, राम विलास यादव व श्यामबाबू ने अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। यहां कुल 76 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाना था। जबकि मौके पर उपस्थित हुए 67 प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिया गया। जबकि नौ लोग नियुक्तिपत्र लेने के लिए अभी तक उपस्थित ही नहीं हुए। भर्ती प्रक्रिया के प्रभारी रवींद्र नाथ जोशी ने बताया कि अग्रिम तिथि में उपस्थित होने पर शेष प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिया जाएगा।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook