Breaking Posts

Top Post Ad

होली बहिष्कार और बेमियादी अनशन : पांच युवतियां व इतने ही युवक अनशन पर बैठे : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में शिक्षक बनने की उम्मीद संजोए युवा शिक्षा निदेशालय में सोमवार से होली का बहिष्कार करके बेमियादी अनशन शुरू कर दिया है। यह आंदोलन युवाओं ने दोबारा शुरू किया है और पांच छात्र व इतने ही छात्र आंदोलन पर बैठे हैं।
अनशन पर कौशांबी की सुरभि जायसवाल, सुल्तानपुर की जिज्ञासा शुक्ला, भदोही की गरिमा सिंह, चित्रकूट की रेनू सिंह पटेल व ज्योति सिंह, फतेहपुर के अविनाश वर्मा, अमित कुमार, कौशांबी के कौशल कुमार, सुल्तानपुर के आलोक कुमार व प्रतापगढ़ के अंकुर पांडेय बैठ गए हैं। इनका कहना है कि 15 हजार सीटों के सापेक्ष 50 हजार से अधिक आवेदन हो चुके हैं इससे उन लोगों को नियुक्ति ही नहीं मिल सकेगी।
इसलिए सीटें बढ़ाई जाए। इस मांग को लेकर निदेशालय में 28 दिन से अनवरत आंदोलन जारी है। युवाओं ने यह भी कहा कि हर साल हजारों शिक्षक सेवानिवृत्त हो रहे हैं इसलिए उन सीटों पर ही नियुक्ति कर ली जाए। जब तक यह मांगे पूरी नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा।शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शन करते बीटीसी अभ्यर्थी।

null
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook