Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी में 9572 शिक्षकों की होगी भर्ती, 10 मई से करें आवेदन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

यूपी में लम्बे अरसे बाद सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों के लिए 9572 शिक्षकों की भर्तियां होंगी। इनके लिए ऑनलाइन आवेदन 10 मई से लिए जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 मई है. माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की बैठक में मंगलवार को यह फैसला किया गया है।
इनमें 616 प्रधानाचार्यों, 1353 पीजीटी (प्रवक्ता) और 7603 प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) शिक्षकों के पद हैं। सभी आवेदन ऑनलाइन लिए जाएंगे। इसके लिए एनआईसी ने सॉफ्टवेयर तैयार कर लिया है।

बोर्ड के अध्यक्ष एचएल गुप्ता ने बताया कि हम सभी भर्तियों को जल्द से जल्द पूरा करेंगे। बैठक में  2011 में विज्ञापित शिक्षकों के 1875 पदों के लिए लिखित परीक्षा 15 से 17 जून तक होगी। वहीं 2013 में विज्ञापित प्रवक्ता पद के लिए साक्षात्कार 25 मई से शुरू होंगे। 2013 में 1117 प्रवक्ता पद के लिए विज्ञापन निकाले गए थे। इसके अलावा बोर्ड की बैठक में यह भी फैसला किया गया है कि वर्ष 2013 में हुई लिखित परीक्षा के सभी परिणाम जल्द ही निकाले जाएंगे।
null
लम्बे समय से नहीं हुई है भर्ती
सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में लम्बे समय से शिक्षकों की कमी है। वर्ष 2010 की भर्तियों में भी कई विषयों के रिजल्ट को लेकर विवाद रहा। हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद कॉपियां दोबारा चेक कर रिजल्ट निकाला गया। वर्ष 2011 में विज्ञापित पदों के लिए लिखित परीक्षा तक नहीं हो पाई तो 2013 में लगभग 7 हजार  शिक्षको के पदों के लिए लिखित परीक्षा हुई लेकिन परिणाम नहीं निकल पाया।
इसका कारण बोर्ड का विवादों में रहना था। तत्कालीन कार्यवाहक अध्यक्ष आशाराम मनमानी पर उतर आए और उन्होंने सरकार के आदेशों को नहीं माना। इसके बाद तैनात किए गए अध्यक्ष सनिल कुमार को हाईकोर्ट ने योग्यता न रखने पर हटा दिया।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook