Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों को मिलेगी मनचाही तैनाती, प्रदेश भर के करीब 15 हजार से अधिक शिक्षकों को मनचाही तैनाती मिलने के आसार

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : प्रदेश भर के करीब 15 हजार से अधिक शिक्षकों को मनचाही तैनाती मिलने के आसार हैं। अंतर जिला तबादला सूची बनने का कार्य अंतिम दौर में है। यदि सब सामान्य रहा तो जल्द ही
तबादला सूची ऑनलाइन जारी होगी।
इसमें जिन शिक्षकों का कार्यकाल कम है या फिर तबादले का वाजिब कारण नहीं है साथ ही जिन जिलों से अधिक संख्या में आवेदन हुए हैं या फिर सरप्लस स्टाफ वाले जिलों की मांग करने को ही निराश होना पड़ेगा।
बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का इस बार अंतर जिला तबादला होना है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन लेने के बाद जिलों में बीएसए के स्तर पर काउंसिलिंग हो चुकी है और सत्यापन रिपोर्ट के आधार पर फाइनल सूची बनाने का कार्य इन दिनों अंतिम चरण में है। वैसे परिषद ने काउंसिलिंग के पहले ही तबादलों की प्रक्रिया किस तरह से होगी और लगभग कितने शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा इसका खाका खींच लिया था, उन्हें केवल सत्यापन रिपोर्ट का ही इंतजार था। इसमें भी बड़ी संख्या में ऐसे शिक्षक काउंसिलिंग कराने पहुंचे ही नहीं जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन में गलत तथ्य भरे थे। गृह जिला न मांगने वाले एवं वाजिब कारण न बताने वालों को भी लाभ मिलने के आसार नहीं है। शिक्षा विभाग के बड़े अफसर शिक्षामित्रों की सुनवाई के सिलसिले में दिल्ली गए थे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook