Breaking Posts

Top Post Ad

इलाहाबाद के सरकारी प्राइमरी को इसी हफ्ते मिलेंगे 234 शिक्षक

इलाहाबाद वरिष्ठ संवाददाता  बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों को इस हफ्ते जिले को 234 नए शिक्षक मिलेंगे। 16,448 सहायक अध्यापक भर्ती की काउंसिलिंग में चयनित अभ्यर्थियों को बुधवार को नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी है। मंगलवार को महिला व दिव्यांग अभ्यर्थियों से स्कूलों के विकल्प भराए जाएंगे।

सचिव संजय सिन्हा की ओर से जारी आदेश में 24 अगस्त को दूसरी काउंसिलिंग के बाद 26 अगस्त को नियुक्ति पत्र बांटे जाने थे। लेकिन अनापत्ति प्रमाणपत्र पर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद जिले में शनिवार को दोबारा काउंसिलिंग करानी पड़ी।

बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरन यादव ने बताया कि जिले में 244 पदों में से चार एसटी और छह भूतपूर्व सैनिक कोटे के खाली हैं। 234 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बुधवार को शाम चार बजे बाद बांटे जाएंगे।

अंतर-जनपदीय तबादले से मिलेंगे 200 शिक्षक
जिले के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों को अंतर-जनपदीय तबादले से तकरीबन 200 शिक्षक मिलेंगे। 21 अगस्त को हुए ट्रांसफर में लगभग 400 शिक्षकों को इलाहाबाद भेजा गया है जबकि 165 के आसपास इलाहाबाद से दूसरे जिलों में गए हैं। बीएसए जयकरन यादव ने बताया कि तबादले से आने वाले शिक्षकों की ज्वाईिनंग कराने के बाद जिस जिले से आए हैं वहां से सत्यापन कराएंगे और फिर तैनाती की कार्रवाई शुरू करेंगे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook