Breaking Posts

Top Post Ad

श्री राम गोबिंद चौधरी जी मिलकर असमायोजित शिक्षा मित्रो के मानदेय वृद्धि सहित अन्य समस्याओं का समाधान करने की मांग : गाजी इमाम आला

कल दिनांक 28/8/16 को असमायोजित शिक्षा मित्रो के समायोजन /मानदेय बृदिृ को लेकर उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ का प्रतिनिधि मंडल बेसिक शिक्षा मंत्री श्री अहमद हसन जी व पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री व समाज कल्याण मंत्री श्री राम गोबिंद चौधरी जी मिलकर असमायोजित शिक्षा मित्रो के मानदेय वृद्धि सहित अन्य समस्याओं का समाधान करने की मांग की।

⚽ बेसिक शिक्षा मंत्री जी से सुबह 10,30 पर मंत्री मिलकर मांगपत्र सौपा गया तथा इसे तत्काल लागू करने की मांग की मंत्री जी ने माँग पत्र को पढें। तथा उनके द्वारा यही कहा गया कि सभी शिक्षा मित्रो को शिक्षक बनाने का निर्णय लिए लगे हैं और वेतन का बजट भी है।तथा सुप्रीम कोर्ट में सरकार के अधिवक्ता के दृारा एफिडेविट भी दिया गया है।
मा मंत्री जी की बात सुनने के बाद संगठन व असमायोजित के उपस्थित भाइयों के दृारा जोरदार तरीके से वेतन के समतुल्य मानदेय देने की मांग की गई और यह भी बताया गया है 23 नवंबर को अगली सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में लगा हुआ है उससे पहले जब समायोजन नहीं कर सकते हैं तो इनके वेतन के समतुल्य मानदेय दिया जाए।
तथा उपस्थित सभी लोगों ने बहुत मजबूती से मानदेय बृदिृ करने का तार्किक तर्क रखने के बाद पुनः मंत्री जी ने कहा हम कोई भी कदम उठाने से पहले मा मुख्य मंत्री जी से बात करते हैं आप के माँग पत्र पर हम मा मुख्य मंत्री जी से बात करेंगे और आप लोगों के दृारा भी मा मुख्य मंत्री जी को अपनी समस्याओ से अवगत करा दे। जिससे निम्न समस्याओं पर बिचार जल्द हो सके।

➡ उसके बाद पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री समाज कल्याण मंत्री श्री राम गोबिंद चौधरी जी से शाम सात बजे गौतम पल्ली आवास पर मुलाकात की गई तथा मा मुख्य मंत्री जी के नाम माँग पत्र दिया गया मा मंत्री जी ने सहमति जताई और कहा कि हम सभी को शिक्षक बना दिया है तथा 1 लाख 72 हजार लोगों को शिक्षक बनाए जाने का निर्णय लिया गया है। दुर्भाग्य है कि आज कुछ लोग बच गए हैं। मा मंत्री जी ने माँग पत्र को पढें तथा दो बिन्दुओ को मार्क करते हुए समायोजन करने, तथा समायोजन होने तक वेतन के समतुल्य मानदेय देने का पत्र मा मुख्य मंत्री जी के नाम बनाने के लिए संबंधित विभागीय कर्मचारी को निदेशित किये।

और इस संबंध में मा मंत्री जी स्वयं मा मुख्य मंत्री जी से मिलकर शिक्षा मित्रो के मानदेय की समस्याओं से अवगत करायेंगे। मा मंत्री जी द्वारा मा मुख्य मंत्री जी को लिखे गए पत्र को वहां लखनऊ जिला अध्यक्ष शुशील यादव भी मौजूद रहे आज मा मंत्री जी द्वारा मा मुख्य मंत्री जी को लिखे गए पत्र की एक प्रति प्राप्त हो गई है। यहाँ भी पचास के संख्या में असमायोजित भाई मौजूद थे।
➡ उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ असमायोजित के समस्याओं के संबंध में मा मुख्य मंत्री जी से मिलकर समस्याओं का निराकरण करने की मांग की जाएगी। इसके लिए जल्द ही मिलने का समय मिल सकेगा।
➡ मित्रो uppsms के दृारा गंगादीन वर्मा व अन्य के नाम से एक रिट समायोजन के लिए मा सुप्रीम कोर्ट में डली गई है जिसपर अच्छे अधिवक्ताओ से बिधिक सलाह लेते हुए तैयार कराया गया है जिसका सुनवाई 10या 12 दिन में होने की उम्मीद है इसके लिए भी uppsms मजबूत अधिवक्ता को खड़ा कर निर्णय असमायोजित के पच्छ में जल्द हो इसके लिए भी पुरे मनोयोग से जुटा हुआ है।

➡ मित्रो uppsms अपने स्तर पर लडाई को मजबूती से लड रहा है।
किसी भी असमायोजित शिक्षा मित्र को व कोई अन्य संगठन यदि लडाई लडना चाहता हैं तो हमे व हमारे संगठन को कोई दिक्कत नहीं है। आप लोगों के दृारा अपने भविष्य के लिए कोई भी कदम उठाते हैं तो uppsms आप लोगों के भविष्य के साथ है।
➡ माँग पत्र देने में शिव कुमार शुक्ल (संरक्षक) रमेश मिश्रा (कोषाध्यक्ष) सुशील कुमार यादव जिला अध्यक्ष लखनऊ, वसीम अहमद जिला अध्यक्ष इलाहाबाद, पंकज सिंह जिला महामंत्री बलिया महामंत्री लखनऊ अरविन्द वर्मा सहित बिभिन्न जनपदो से सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
➡ मित्रो प्रयास होता है तभी सफलता प्राप्त होती है।
➡ कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती।
गाजी इमाम आला
प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook