Breaking Posts

Top Post Ad

बीटीसी 2015 रिक्त सीटों पर आज से फिर होगी काउंसिलिंग, बेहोश होकर गिरी छात्रा

छिबरामऊ, संवाद सहयोगी : बीटीसी 2015 की फाइनल सूची जारी होने के बाद उसे देखने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ी। अव्यवस्थाओं के चलते अभ्यर्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जानकारी के लिए लोग इधर-उधर भटक रहे थे, वहीं कर्मचारी कार्यालय के बाहर ताला डालकर अंदर बैठे रहे।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में फाइनल सूची चस्पा किये जाने के बाद भारी अव्यवस्थाएं दिखाई दीं। सूची में नाम देखने के लिए गैर जनपदों से भी अभ्यर्थी आये थे। भीड़ के चलते मारामारी हो गई। दीवार पर चस्पा की गई सूचियां फट भी गई। जिसकी वजह से कई लोगों के नाम दिखाई नहीं दे रहे थे। ऐसी दशा में जब लोग जानकारी करने के लिए कार्यालय गए तो मुख्य द्वार पर ताला डाल दिया गया और शिक्षक सहित सभी कर्मचारी कमरों में बैठ गये। इस काउंसिलिंग में 750 सीटों के लिए लगभग 2000 से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे।
जिन लोगों का चयन नहीं हो सका था। वह अपने अभिलेख वापस लेने आए। डायट प्रवक्ता डा. सुनील चतुर्वेदी ने बताया कि भीड़ अधिक होने की वजह से अव्यवस्था हो गई थी। सुरक्षा के लिए पुलिस बल बुलाया गया था।उन्होंने बताया कि डायट में एससी कला वर्ग की सीटें रिक्त रह गई थीं। इसके अलावा फाइनल सूची में शामिल होने के बाद भी कई अभ्यर्थियों ने अपने मूल प्रमाणपत्र वापस लेकर सीटें छोड़ दी हैं। इन सभी सीटों को भरने के लिए 30 व 31 अगस्त तथा 1 सितंबर को फिर से काउंसिलिंग होगी। चयनित अभ्यर्थियों की प्रवेश प्रक्रिया मंगलवार से शुरू कर दी जाएगी।
बेहोश होकर गिरी छात्रा

जनपद औरैया दिबियापुर निवासी रुवांगी फाइनल सूची देखने डायट पर आई थी। सूची नाम देखने के बाद वह काफी देर तक प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में जानकारी करने के लिए इधर उधर भटकती रही, लेकिन कोई भी शिक्षक व कर्मचारी नहीं मिला। परेशान छात्रा को चक्कर आ गये और वह बेहोश होकर परिसर में ही गिर पड़ी। बाद में महिलाओं ने उसे उठाया और पानी पिलाया, तब जाकर उसकी हालत सामान्य हुई।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook