Breaking Posts

Top Post Ad

305 बीटीसी प्रशिक्षु बन गए प्राइमरी के मास्टर , अब 15 पद रिक्त

अमर उजाला फतेहपुर प्राइमरी शिक्षा की बेहतरी के लिए विद्यालयों को रविवार को 305 शिक्षक और शिक्षिकाओं का तोहफा मिला। बीटीसी प्रशिक्षुओं के चेहरे नियुक्ति पत्र पाकर खिल उठे।
उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बीटीसी संवर्ग के जिले में अब 15 पद रिक्त बचे हैं। इनमें नौ पद एक्स कर्मचारी व छह पद अनुसूचित जनजाति के शेष बचे हैं।
मालूम हो कि जिले में बीटीसी प्रशिक्षुओं की भर्ती होनी थी। जिसमें जिले में 320 बीटीसी प्रशिक्षुओं की भर्ती होनी थी। जिला बेसिक शिक्षा विभाग के कैंपस में रविवार सुबह से ही प्राइमरी का मास्टर बनने का उल्लास और उत्साह देखने लायक था। यह उल्लास नियुक्ति पत्र हाथ लगने के साथ बढ़ता गया।

कड़ी धूप में माथे पर जैसे जैसे पसीना तेज हो रहा था, प्रशिक्षु उतने ही खुश थे। बीएसए विनय कुमार के मार्ग दर्शन मेें चल रही नियुक्ति प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए आए प्रशिक्षु अपनी बारी का इंतजार करते समय एक दूसरे की सफलता साझा करते देखे गए। कैंपस का माहौल उत्सव जैसा नजर आया। बीएसए विनय कुमार ने बताया कि 305 रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब महज छह पद अनुसूचित जाति के शेष बचे हैं, जबकि नौ पद एक्स कर्मचारी कोटे के हैं। इन्हें भी जल्द भर दिया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook