Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों की वरिष्ठता सूची में हेराफेरी

अमर उजाला ब्यूरो कौशाम्बी पदोन्नति के लिए जारी हुई शिक्षकों की वरिष्ठता सूची पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। काउंसिलिंग कराने आए शिक्षकों ने हेराफेरी की शिकायत करते हुए इसके साक्ष्य भी बीएसए के सामने रखे। बीएसए ने माना कि एक, दो नाम में गड़बड़ी हुई है।
वहीं दूसरी ओर बीएसए के नाम पर शिक्षकों से वसूली के प्रयास भी किए जा रहे हैं। इसका ऑडियो टेप वायरल हुआ तो महकमे में खलबली मच गई।
बीएसए दफ्तर में प्रमोशन के लिए सहायक शिक्षकों की बुधवार को काउंसिलिंग होनी थी। इसके लिए बीएसए ने 427 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी की। साक्षात्कार के लिए सूची में शामिल एक से 210 क्रमांक तक के शिक्षकों को बुलाया था। बुधवार को शिक्षक आए तो उन्होंने वरिष्ठता सूची पर सवाल उठा लिया। शिक्षकों का आरोप था कि जिनकी ज्वाइनिंग पहले की गई थी, उनका सूची में पहले नाम नहीं डाला गया। जो बाद में आए हैं, उनका नाम पहले डाल दिया गया है।

बीएसए दलश्रृंगार यादव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सूची की जांच की तो हकीकत खुलकर सामने आ गई। इस पर उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया। मामले में पटल देख रहे लिपिक मुकेश की भी भूमिका लोगों ने सवाल उठाए हैं। बीएसए ने इसे भी गंभीरता से लिया है। इसके अलावा देर शाम बीएसए के नाम पर शिक्षकों का प्रमोशन कराने के लिए सुविधा शुल्क की मांग करने का एक ऑडियो वायरल हो गया। बीएसए दलश्रृंगार यादव का कहना है कि जो भी हो रहा है वह गलत है। कोई शातिर व्यक्ति शिक्षकों से रुपया ऐंठने के चक्कर में है। सूची में गड़बड़ी मिली है, जिसे दुरुस्त कराया जा रहा है। किसी भी शिक्षक के साथ खिलवाड़ नहीं होगा।

दूसरे बाबू को सौंपा गया काम
शिक्षकों ने बताया कि बीएसए से जब इस सूची की शिकायत की गई तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया। पटल का काम देख रहे लिपिक मुकेश से भी एतराज जताया। सूची दुरुस्त करने का काम दूसरे लिपिक को दिया गया है। जल्द ही संशोधित सूची आने की संभावना है।  

क्या है ऑडियो रिकॉर्ड में
बीएसए के नाम वसूली का सामने आया ऑडियो रिकार्ड चौंकाने वाला है। एक शिक्षक को फोन कर मंझनपुर बुलाने को कहा जाता है। साथ ही कहा जाता है कि सुविधा शुल्क दो, नियम कानून के चक्कर में न पड़ो। बीएसए से बातचीत हो गई है। रुपया मिलते ही सारे नियम कानून किनारे हो जाते हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook