Breaking Posts

Top Post Ad

वेतन काटने से शिक्षक लामबंद, आंदोलन की धमकी

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : जनपद में पिछले दो दिनों उपस्थित संदेश न भेजने वाले शिक्षकों पर वेतन काटने की कार्रवाई से नाराज शिक्षक संगठनों ने लामबंद होकर इस व्यवस्था का विरोध शुरू कर दिया है।
जूनियर शिक्षक संघ ने तो उपस्थित संदेश न भेजने का एलान कर दिया है। वहीं प्राथमिक शिक्षक संघ ने वेतन काटने की कार्रवाई वापस न लेने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
कंट्रोल रूम व खंड शिक्षा अधिकारी को उपस्थित संदेश न भेजने वाले 1406 शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई थी। दो दिनों के अंदर हुई इस बड़ी कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मच गया। शिक्षक संगठन इसके विरोध में खड़े हो गए है। बुधवार को उत्तर प्रदेश जूनियर शिक्षक संघ व प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी करीब आधा सैकड़ा शिक्षकों के साथ बीएसए दफ्तर पहुंचे। इन लोगों ने इस व्यवस्था का विरोध किया। जूनियर शिक्षक संघ के अध्यक्ष अशोक ¨सह राजावत, महामंत्री संजय सचान ने बताया कि संगठन ने बैठक करने के बाद निर्णय लिया है कि अब मोबाइल से उपस्थिति का संदेश नहीं भेजा जाएगा। वहीं प्राथमिक शिक्षक संघ के सूरज ¨सह यादव, अशोक कुमार ने बताया कि कंट्रोल रूम में गलत ढंग से डाटा फी¨डग है। सेवानिवृत्त व स्थानांतरण वाले शिक्षकों का भी वेतन काटा जा रहा है। आरोप लगाया कि संदेश भेजने के बाद भी शिक्षकों पर कार्रवाई हो रही है। अगर यह कार्रवाई वापस नहीं ली गई तो संगठन आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। दोनों संगठनों के पदाधिकारियों ने बीएसए दफ्तर में ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर दिनेश चतुर्वेदी, राहत अली, संजय सचान, सुरेंद्र कुमार, कामता यादव, अंजनी कटियार आदि शिक्षक मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook