Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों ने वेतन के लिए लेखाधिकारी को घेरा, 15 हजार व 16448 भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में तैनात शिक्षकों को वेतन के पड़े लाले

जागरण संवाददाता, हरदोई: वेतन के इंतजार में बैठे नवनियुक्त शिक्षकों का धैर्य सोमवार को जवाब दे गया। शैक्षिक अभिलेखों में दो दो सत्यापन हो जाने के बाद भी वेतन न मिलने से नाराज शिक्षकों ने वित्त लेखाधिकारी का घेराव किया।
प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी वेतन न मिलने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि एक हफ्ते का समय दिया। कहा कि इसके बाद धरना प्रदर्शन किया जाएगा। परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 15 हजार व 16448 भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में भी शिक्षकों की तैनाती हुई थी। जिसमें करीब सात सौ शिक्षकों की नियुक्ति हुई और सभी शिक्षण कार्य भी कर रहे हैं। वेतन के लिए उनके अभिलेखों का आनलाइन सत्यापन कराया गया था। जिसमें दो दो प्रमाण पत्रों का सत्यापन हो गया और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने वित्त एवं लेखाधिकारी को वेतन जारी करने के लिए पत्र भेज दिया लेकिन शासन स्तर से आदेश न होने की बात कहते हुए उस पर आपत्ति लगा दी गई जिसके बाद से शिक्षक शिक्षिकाएं वेतन का इंतजार कर रहे हैं। कई महीने बीत जाने के बाद उनका धैर्य टूट गया और सोमवार को स्कूलों से शिक्षक बीएसए कार्यालय पहुंचे और लेखाधिकारी का घेराव कर लिया। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शिवशंकर पांडेय ने लेखाधिकारी से वार्ता कराई और एक सप्ताह का समय दिया। शिक्षकों ने कहा कि अगर वेतन नहीं मिला तो वह कार्यालय पर धरना देंगे। इस दौरान अक्षत पांडे, विवेक आनंद मिश्र, श्रुति शुक्ला, आशीष यादव, शुभ्रत आदि मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook