अंतर जिला तबादले की बहुप्रतीक्षित दूसरी सूची जारी , जरूरत के अनुसार दिया गया ट्रांसफर

इलाहाबाद.बेसिक शिक्षा परिषद ने अंतर जिला तबादले की बहुप्रतीक्षित दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 1870 शिक्षकों को मनचाहे जिलों में जाने का मौका मिला है। परिषद की इससे पहले 21 अगस्त को जारी सूची में 15087 शिक्षकों को मनचाही नियुक्ति मिली थी।
शिक्षकों को जल्द ही ज्वाइन करने के लिए कहा गया है। जरूरत के अनुसार दिया गया ट्रांसफर...
सबसे बड़ी बात ये है कि परिषद ने क्रिसमस का अवकाश होने के बावजूद देर रात सूची जारी की। हालांकि, इसकी तैयारियां पहले ही कर ली गई थी। परिषद सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि इसमें 1870 शिक्षकों को अपने जिले में जाने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि सारे प्रत्यावेदनों का गहनता से परीक्षण कराया और अपनी देखरेख में दूसरी सूची तैयार कराई है। इसमें हर उस शिक्षक को तबादले का मौका दिया गया है, जिसे जरूरत थी। बीमारी, विधवा व अन्य कारणों पर पूरा गौर किया गया है।
23 जून को हुआ था ट्रांसफर के आदेश
बताते चलें कि अंतर जिला तबादले का आदेश 23 जून को हुआ था। इसके लिए 23725 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। इनमें से 3162 शिक्षकों ने अपना सत्यापन नहीं कराया था जिससे उनके आवेदन निरस्त कर दिए गए थे। शेष बचे 20,563 शिक्षकों में से पहली सूची में केवल 15,087 शिक्षकों को ही अंतर्जनपदीय तबादले का लाभ दिया गया था। अंतर्जनपदीय तबादले की सभी सेवा शर्ते पूरी करने वाले 5476 शिक्षक फिर भी लाभ से वंचित रह गए थे। उनमें से करीब 3200 शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा परिषद सचिव इलाहाबाद को प्रत्यावेदन दिया था।
ट्रांसफर में महिलाओं और विकलांग शिक्षकों को वरीयता
उन्होंने शिक्षकों से जल्द कार्यभार ग्रहण करने को कहा है। सिन्हा ने यह भी बताया कि रविवार देर रात तक सूची परिषद की वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगी, शिक्षक रात में ही देख सकते हैं। तबादलों में महिलाओं और विकलांग शिक्षकों को वरीयता मिली है। दूसरी सूची जारी करने में तीन महीने का वक्त लगा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week