Breaking Posts

Top Post Ad

700 से अधिक पद खाली, फिर भी शिक्षकों के प्रमोशन नहीं, प्रमोशन न होने से बीटीसी प्रशिक्षुओं का नुकसान

जिले के प्राथमिक स्कूलों में पढ़ा रहे सहायक अध्यापकों के लिए प्रमोशन सपना बन गया है। प्रमोशन के लिए प्राथमिक स्कूलों में प्रधानाध्यापक के लगभग 540 और जूनियर हाईस्कूल में 350 सहायक अध्यापकों के पद
खाली हैं।
इनमें से 145 पद अंतर जनपदीय शिक्षकों के लिए हटा दिए जाएं तो भी 745 पद खाली हैं लेकिन इसके बावजूद प्रमोशन को लेकर कोई तैयारी नहीं है।
सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने कई बार बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर प्रमोशन के निर्देश दिए। चंदौली, बांदा, चित्रकूट, गाजीपुर आदि जिलों में 2012 तक के नियुक्त सहायक अध्यापकों का प्रमोशन हो चुका है। लेकिन इलाहाबाद में फरवरी 2009 के बाद नियुक्त शिक्षक तकरीबन सात साल बीतने के बावजूद प्रमोशन के इंतजार में हैं।
जिले में अक्तूबर में 384 सहायक अध्यापकों का प्रमोशन हुआ था जिसमें से तकरीबन 184 ने ज्वाइन नहीं किया। प्रमोशन न होने से आर्थिक नुकसान हो रहा है।
प्रमोशन न होने से बीटीसी प्रशिक्षुओं का नुकसान
इलाहाबाद। जिले में प्रमोशन नहीं होने से बीटीसी प्रशिक्षुओं का भी नुकसान हो रहा है। यदि 700 से अधिक सहायक अध्यापकों का प्रमोशन होता है तो ये पद सीधी भर्ती के लिए खाली हो जाएंगे। इसी का नतीजा है कि बेसिक शिक्षा परिषद ने नई भर्ती के लिए जो प्रस्ताव भेजा है उसमें इलाहाबाद में एक भी पद खाली नहीं है। इसके चलते इलाहाबाद से बीटीसी करने वाले युवाओं को टीचरी नहीं मिल पाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook