Breaking Posts

Top Post Ad

6 दिसम्वर को सार्वजनिक अवकाश घोषित

विशेष संवाददाता / राज्य मुख्यालय । चुनावी साल में डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस (पुण्यतिथि) पर सपा सरकार ने छह दिसंबर की छुट्टी बहाल कर दी है।
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर गृह एवं सामान्य प्रशासन सचिव मणि प्रसाद मिश्र ने सार्वजनिक अवकाश के आदेश जारी कर दिए हैं।
आदेश के अनुसार यह सार्वजनिक अवकाश निगोशिएबिल इंस्ट्रूमेंट एक्ट-1981 के तहत होगा जिससे सभी दफ्तर, सचिवालय, मुख्यालय, निदेशालयों के साथ-साथ ट्रेजरी और बैंक भी बंद रहेंगे।

खास बात यह है कि यह छुट्टी मायावती सरकार में शुरू की गई थी, लेकिन सपा ने सत्ता में आने के कुछ समय बाद ही सार्वजनिक अवकाशों की समीक्षा करते हुए इस छुट्टी को रद्द कर दिया था।

सपा सरकार के इस फैसले की बसपा प्रमुख मायावती ने काफी आलोचना की थी लेकिन तब सरकार की ओर से यह तर्क दिया गया था कि छुट्टियां ज्यादा हो गई हैं। जिससे कामकाज पर असर पड़ता है लेकिन बाद में सपा सरकार ने 2015 में इसे दोबारा घोषित कर दिया था। इसके बाद वर्ष 2016 में इसे फिर रद्द कर दिया गया था। सपा ने संभवत: अपने दलित विधायकों और समर्थकों के मद्देनजर भी यह फैसला किया है।


sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook