Breaking Posts

Top Post Ad

ग्रामीण बैंक में अध्यापकों के लिए अलग काउंटर की होगी व्यवस्था

जागरण संवाददाता,हरदोई: ग्रामीण बैंक आफ आर्यावर्त में अध्यापकों के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था की जाएगी। इनके लिए अपराह्न 2 से 4 बजे का समय विशेष तौर पर तय किया गया है।

विदित हो प्राथमिक विद्यालयों के अध्यापकों का अधिकांश खाते ग्रामीण बैंक आर्यावर्त में है। इधर धन कम मिलने के कारण बैंक में कुछ भीड़ अधिक ही हो रही है। इसके चलते अध्यापकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अध्यापकों की परेशानी को देखते हुए बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक वीरेंद्र ¨सह चौहान ने निर्देश दिया है कि बैंक की सभी 68 शाखाओं में अध्यापकों के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था की जाए। अध्यापकों को 4 से पांच हजार रुपये दिया जाएगा। लेकिन यदि कोई अध्यापक के आगे विशेष समस्या है तो वह शाखा प्रबंधक उनकी समस्या को देखते हुए अपने विवेक के अनुसार अध्यापकों को अधिक धन दे सकते हैं। यदि धन की उपलब्धता रहती है तो यह राशि बढ़ाई भी जा सकती है। उन्होंने बताया कि शीघ्र अधिक धन मिलने की उम्मीद है। उसके बाद यह समस्या समाप्त हो जाएगी।
अभी तक बांट ग्रामीण बैंक बांट चुकी लगभग 32 करोड रुपये
ग्रामीण बैक की जिले में 68 शाखाएं हैं। इन सभी शाखाओं में मिलाकर लगभग 32 करोड़ रुपया दिया जा चुका है। इसमें बैंक आफ इंडिया,एसबीआई,एक्सिस बैंक व लखनऊ मुख्यालय से प्राप्त धन शामिल हैं। बताया कि मुख्यालय से वार्ता चल रही है कि धन की उपलब्धता बढ़ जाती है तो ग्रामीण क्षेत्र की समस्या भी शीघ्र ही हल हो जाएगी।
रोटेशन में पहुंचना है ग्रामीण बैंक शाखाओं में धन
: धन की उपलब्धता के हिसाब से शाखाओं में धन पहुंचाया जाता है। इसके लिए बाकायदा शाखाबार रोटेशन चार्ट बनाया गया है। इसके हिसाब से सभी शाखाओं में तीन से चार दिन में एक बार कैश अवश्य पहुंचाया जाता है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook