Breaking Posts

Top Post Ad

मैनपुरी में बीएसए कार्यालय से गायब हुआ शिक्षक भर्ती काउंसलिंग रजिस्टर

मैनपुरी, हिन्दुस्तान सवाद बीएसए कार्यालय में चल रही 10 हजार शिक्षक भर्ती में नाया मोड आ गया है। बीएसए को जांच करने पर जानकारी मिली कि इस भर्ती प्रक्रिया की काउंसलिंग कराया जाने वाला रजिस्टर ही गायब है। इस संबंध में तत्कालीन दो लिपिकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।
वर्ष 2014 में जनपद में की गई 10 हजार शिक्षक भर्ती में अब तक 5 शिक्षकों के अभिलेख फर्जी पाए गए हैं। इस भर्ती के शेष 92 शिक्षकों की जांच की कार्रवाई मंगलवार से शुरू हो गई। जांच में महत्वपूर्ण तथ्य निकलकर यह आया कि भर्ती प्रक्रिया की काउंसलिंग कराया जाने वाला रजिस्टर ही गायब कर दिया गया है। बीएसए ने इस मामले में तत्कालीन दो लिपिकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

एक भी फर्जी शिक्षक नहीं होगा बर्दाश्त

मैनपुरी। बीएसए रामकरन यादव ने कहा कि अभी तो केवल 10 हजार शिक्षक भर्ती की ही जांच कराई जा रही है। इसके बाद 72 हजार शिक्षक भर्ती व 2014 से लेकर हुई अब तक की सभी भर्तियों की गहनता से जांच कराई जाएगी।

तो क्या जानबूझकर गायब किया गया है रजिस्टर!

मैनपुरी। बीएसए कार्यालय से काउंसलिंग रजिस्टर गायब होने पर तहर- तरह की चर्चाएं जारी हैं। सूत्रों की मानें तो कुछ बाबुओं ने अपनी नौकरी बचाने के लिए जानबूझ कर रजिस्टर को गायब किया है। चर्चा यह भी है कि भर्ती में बड़े पैमाने पर लापरवाही बरती गई है।

भर्ती प्रक्रिया के अभिलेखों की जांच की जा रही है। शीघ्र ही मामले में अहम निर्णय लिया जाएगा। तत्कालीन लिपिकों को नोटिस जारी किया गया है। रजिस्टर नहीं मिला तो उनको निलंबित किया जाएगा।

-रामकरन यादव बीएसए मैनपुरी
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook