Breaking Posts

Top Post Ad

सहायक शिक्षक बनने तक संघर्ष का एलान

जागरण संवाददाता, मीरजापुर: जिला मुख्यालय पर शनिवार को संयुक्त समायोजित शिक्षक शिक्षामित्र संघर्ष मोर्चा का धरना- प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा। वक्ताओं ने कहा कि उनका संघर्ष सहायक अध्यापक बनने तक जारी रहेगा। 20 अगस्त को शिक्षामित्र लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

इस अवसर पर आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि सरकार अध्यादेश लाकर उन्हें सहायक अध्यापक बनाए। जब तक ऐसा नहीं होता तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। शिक्षामित्रों ने सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में जमकर नारेबाजी की और कहा कि 21 अगस्त को लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर सभा का आयोजन किया गया है। इसमें शामिल होने के लिए सभी शिक्षामित्र संगठन के ब्लाक अध्यक्षों की अध्यक्षता में अपनी सुविधानुसार निजी बस, पैसेंजर ट्रेन, त्रिवेणी एक्सप्रेस अथवा अन्य साधनों से लखनऊ जाएंगे और पूरे समर्पण से यह लड़ाई लड़ेंगे।
वक्ताओं ने कहा कि योगी सरकार ने चुनावी संकल्प पत्र के आधार पर 15 दिनों के अंदर शिक्षामित्रों की समस्या का कोई न कोई विधिक हल निकालने का आश्वासन दिया था लेकिन आज 19 दिन बीत गए, कोई कार्रवाई नहीं की गई। अध्यक्षता अजयधर दुबे व संचालन आदिशंकर दुबे ने किया। प्रदर्शन में विनय ¨सह, सुनील ¨सह, ब्रह्मदेव त्रिपाठी, रामदेव यादव, विनोद सरोज, दिनेश ¨सह, मयंक प्रभा, रजनी, माला, संजीता आदि शामिल थे।
पूर्व विधायक का समर्थन

मड़िहान के पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी ने शिक्षामित्रों के आंदोलन को सही ठहराते हुए उनका समर्थन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षामित्रों के लिए अध्यादेश ला सकती है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook