Shiksha Mitra Latest News : झाड़ू लगाकर शिक्षामित्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

फर्रुखाबाद. शिक्षामित्र अपनी मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई लडऩे में जुट गए हैं। शिक्षामित्रों का विरोध कई दिनों से जारी है उन्होंने शनिवार को भी जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।
सुप्रीम कोर्ट द्वारा समायोजन रद्द किए जाने का विरोध कर रहे शिक्षामित्रों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय पर एकत्र होकर अपनी अपनी बात रखी, जिसमें किसान यूनियन ने उनका भरपूर सहयोग किया। जिस समय यह लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे तो पुलिस भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात खड़ी दिखाई दे रही थी।

उन लोगों का कहना था शिक्षामित्रों को भाजपा सरकार ने लगाया था, बसपा सरकार ने उसको आगे बढाया फिर सपा सरकार ने समायोजित किया फिर कोर्ट में शिक्षक का दर्जा क्यों नहीं दिया जिस कारण सुप्रीम कोर्ट से हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ आज भी प्रदेश में भाजपा सरकार है। प्रदेश में मुख्यमंत्री जनता के हित की बात करते हैं तो उनको एक अध्यादेश लागू करके पूरे प्रदेश में एक लाख 70 हजार बेरोजगार हुए शिक्षामित्रों के हित में निर्णय लेना चाहिए। उसके माध्यम से सभी लोगो को नौकरी मिल सकती है।
बनारस से सीएम योगी ने क्लीन प्रदेश स्वस्थ देश को देखते हुए सभी शिक्षामित्रों ने अपने अपने हाथों में झाड़ू लेकर बीएसए कार्यालय से सफाई की शुरुआत की, उसके बाद पूरे फतेहगढ़ शहर की मेन रोडो पर सफाई अभियान चलाया। उसके बाद सुभाष चौक होते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे वहां पर भी सभी ने सफाई जारी रखी उसी समय कायमगंज के एक शिक्षामित्र की तबीयत खराब हो गई।
जिलाध्यक्ष अनुराग पांडेय ने बताया कि यह जंग जारी रहेगी हमारे 17 सौ शिक्षामित्र हैं, उनके साथ किसान यूनियन भी हमारे साथ खड़ी है, यह सत्याग्रह इसी प्रकार से चलता रहेगा। वहीं ऋषिपाल सिंह यादव ने बताया कि मेरे एक साथी अनिल सिंह की तबीयत खराब हो गई है। यदि किसी भी शिक्षामित्र को कोई हानि नहीं होनी चाहिए। योगी एक संत हैं, वह हम लोगों की परेशानी दूर करें। ऐसा नहीं होता है तो हम लोग देश में पहले ऐसा आंदोलन नहीं हुआ है वह करके दिखायेंगे। जो एक इतिहास होगा वह क्रांतिकारियों से भी बढ़कर होगा।
इस मौके पर रामवीर, राहुल सिंह, विनय सिंह, आशा देवी, किरण,ओमवीर यादव, रामू राठौर, सीमा देवी, अनुराधा, सुमनलता, माधुरी, अनीता, सुनीता, धर्मेंद्र, रामनारायण, पुष्पेंद्र, राजकुमार, राज किशोर, देवानन्द, रामगोपाल, रामसनेही, चन्द्रप्रकाश आदि लोग मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week