Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षा मित्र की नौकरी नहीं छोड़ी तो पति ने दिया तीन तलाक, पूर्व चेयरमैन समेत 5 पर केस दर्ज

बाराबंकी. दहेज लाने और शिक्षामित्र की नौकरी छोड़ने को लेकर कथित रूप से एक विवाहिता को प्रताड़ित किया गया। दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने तीन तलाक देकर दूसरी शादी कर ली।
पीड़ित विवाहिता ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने, दहेज मांगने व तीन तलाक देकर दूसरी शादी करने का आरोप लगाते हुए अपने पति, जेठ व नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उधर, पूर्व चेयरमैन ने पूरे मामले को साजिश करार दिया है। यह मामला दरियाबाद थाना क्षेत्र के कस्बा दरियाबाद का है।

साल 2011 में हुआ था निकाह
कस्बा दरियाबाद के निवासी मोहम्मद शाहिद खां पुत्र राजू खान का निकाह साल 2011 में जनपद फैजाबाद के थाना खंडासा के गांव पूरे वाजिद निवासी शमशाद की पुत्री सादिया बानो के साथ हुआ था। सादिया शिक्षामित्र भी हैं। पीड़ित का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके पति शाहिद खान, जेठ राशिद खान ने मोहल्ले में ही रहने वाले पूर्व चेयरमैन मतीन अहमद खान और उनके भाई मुकीम खान के साथ मिलकर दहेज में चार पहिया गाड़ी न मिलने पर उत्पीड़न करना शुरू कर दिया था।

शिक्षामित्र की नौकरी छोड़ने का दबाव
पीड़ित का आरोप है कि उस पर शिक्षामित्र की नौकरी से इस्तीफा देने के लिये दबाव बनाया गया। दहेज की मांग पूरी न होने और शिक्षामित्र के पद से इस्तीफा न देने के कारण से उसके पति सहित सभी आरोपी आए दिन मारने पीटने लगे और जान से मारने की धमकियां देने लगे। कई बार तो घर से भगा भी दिया। विवाहिता का आरोप है कि इसी बीच पति ने सभी आरोपियों की साजिश से एक शादी समारोह में तीन तलाक बोलकर घर से बाहर कर दिया। जिससे वह 9 फरवरी 2014 से अपने मायके में रहने को मजबूर है। पीड़िता ने भरण-पोषण के लिये फैजाबाद के न्यायालय में मुकदमा भी दर्ज किया है। जो विचाराधीन है। पीड़ित का यह भी आरोप है कि उसके पति ने इन सभी लोगों के सहयोग से दूसरी शादी कर ली। इसके बाद से वे लोग आए दिन गाली-गलौज करने के साथ जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इसके साथ ही वे फर्जी मुकदमे में फंसा कर बरबाद करने की बात भी कह रहे हैं।

आलाधिकारियों में हड़कंप

जिसके बाद बीते मंगलवार को दरियाबाद थाने पहुंच कर पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस पहले तो मुकदमा दर्ज करने को लेकर टाल-मटोल करती रही लेकिन फिर जांच के बाद मुकदमा दर्ज करने की बात कही। पीड़िता ने दबाव बनाया तो पुलिस ने आरोपी पति, दूसरी पत्नी, जेठ और पूर्व चैयरमैन सहित पांच लोगों के खिलाफ मारपीट, जान से मारने धमकी देने, गाली गलौज के साथ ही दहेज उत्पीड़न सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। जिसके बाद दो दिन तक तो पुलिस ने मामले को दबाये रखा। लेकिन आला पुलिस अधिकारियों तक मामला पहुंचते ही जिले में हड़कंप मच गया। वहीं प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत त्रिपाठी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कराई गई है। वहीं एएसपी शशिकांत तिवारी ने शुक्रवार को बताया कि सभी धाराएं सात साल से कम सजा वाली हैं, इसलिए अभी मामले की जांच की जा रही है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook