Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी बेरोजगारों ने घेरा भाजपा कार्यालय

प्रदेश भर से आए महिला-पुरुष टीईटी पास अभ्‍यर्थियों ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी कार्यालय का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को सौंपे ज्ञापन में रुकी हुई भर्ती को तुरंत शुरू करने की मांग की।
मौके पर मौजूद हजरतगंज-हुसैनगंज पुलिस ने किसी तरह अभ्‍यर्थियों को समझा-बुझाकर वापस किया हालांकि नाराज प्रदर्शनकारी जल्‍द से जल्‍द उचित और ठोस कार्रवाई चाहते हैं। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री को ज्ञापन में अवगत कराया है कि पहले भी बातचीत तो हुईं लेकिन हुआ कुछ नहीं। प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन ले कर मुख्‍यमंत्री कार्यालय के लिए भेज दिया है।

उत्‍तर प्रदेश बीएड-टीईटी 2011 उत्‍तीर्ण अचयनित संघर्ष मोर्चा के बैनर तले सुबह से ही भारी संख्‍या में अभ्‍यर्थी हजरतगंज स्थित बापू प्रतिमा के पास एकत्रित होने लगे। हालांकि एलआइयू की रिपोर्ट के कारण पुलिस पहले से ही सक्रिय रही। कई थानों की पुलिस और पीएसी ने विधानभवन और आसपास के क्षेत्र को घेर रखा था। इसी बीच अचानक ही यह प्रदर्शनकारी भाजपा के पार्टी कार्यालय की ओर चल दिए। इससे पुलिस वालों के बीच असमंजस की स्थिति बन गई। तमाम तरह की बैरिकेंडिंग को धता बताते हुए प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यालय में घुस गए। यहां पर नारेबाजी करते हुए 2012 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की मांग करने लगे।

इस दौरान संघर्ष मोर्चा के मुकेश राय ने बताया कि इस भर्ती को सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने 25 जुलाई 2017 को 15वां संशोधन करते हुए सरकार को प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया था। यहां आए अधिकतर अभ्‍यर्थियों ने बताया कि 2012 की भर्ती उनके लिए अंतिम अवसर है क्‍योंकि इसके बाद उनकी आयु ही समाप्‍त हो जाएगी। इस तरह ये लोग अगली शिक्षक भर्ती नहीं देख पाएंगे। इसीलिए अभ्‍यर्थियों ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से अपील की है कि इसे तुरंत शुरू करें जिससे वह भी एक सम्‍मानपूर्वक जिंदगी जी सकें। प्रशासनि‍क अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लेते हुए शासन को भेजने का आश्‍वासन दिया है।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों में मौजूद एक महिला (गीता- अयोध्या) की तबियत बिगड़ गई। एक अन्य व्यक्ति सतेंद्र सिंह (लखनऊ) भी अस्वस्थ हो गये।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook