Breaking Posts

Top Post Ad

अब अति पिछड़ों-अति दलितों को आरक्षण: बोले मुख्यमंत्री, खत्म करेंगे एकाधिकार, भ्रष्टाचारी को जेल भेजने के साथ ही संपत्ति करेंगे कुर्क

सपा-बसपा रिश्तों में बन रही मजबूती के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरक्षण का बड़ा दांव खेला है। योगी ने कहा कि सरकार अति पिछड़ों-अति दलितों को आरक्षण देने पर विचार कर रही है। इसके लिए हम लोग कमेटी गठित करने जा रहे हैं। आरक्षण में खास एकाधिकार खत्म करने का एलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद जिन्हें आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए, उन्हें वंचित किया गया।

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा में बजट चर्चा पर विपक्ष के आरोपों का जवाब दे रहे थे। वह सहज भाव लेकिन, विपक्ष पर प्रहार की शैली में बोल रहे थे। कहा, हमारी सरकार नौकरी लेकर आयी है और हर वर्ग का भला होगा। नौकरियों में भ्रष्टाचार करने वालों को सरकार जेल भेजेगी और यदि किसी ने भेदभाव किया तो न केवल जेल भेजेंगे बल्कि उसकी संपत्ति भी कुर्क करेंगे। अति दलितों-अति पिछड़ों को आरक्षण का भरोसा देकर योगी सरकार ने जहां विपक्ष के संभावित गठजोड़ पर सीधे निशाना लगाया है, वहीं अपनी ही सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर की मांग पर भी मुहर लगा दी है। राजभर लगातार पिछड़ों में पिछड़ा, अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा तथा दलितों में दलित, अति दलित और महादलित तीन श्रेणी बनाकर आरक्षण करने और उसी आधार पर नौकरियों में भर्ती की मांग कर रहे थे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के दौरान भी राजभर ने यह बात रखी थी। योगी ने तीन वर्ष में 20 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया और कहा कि इस वर्ष चार लाख पदों के लिए अधियाचन भेजा गया है। संबंधित पेज14।।1पहले विकास इसलिए नहीं था क्योंकि लोगों की हवेलियां बनती थीं। विदेश में बैंक बैलेंस होता था और गरीबों का शोषण लेकिन, अब ऐसा नहीं है।
विधान सभा में योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्रीआप लोग आग लगाने में लगे, हम बुझाने में : योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विपक्ष खासतौर पर नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी पर लगातार तंज कसते रहे। बीच-बीच में चौधरी जवाब में बोलते रहे। योगी ने कहा, नेता प्रतिपक्ष आंकड़ों को सही कर लेते तो उनकी गरिमा बढ़ती और उनके भाषण को विश्वसनीय मानते। उनकी आदत की वजह से उन्हें आईना दिखाना पड़ रहा है। योगी ने कहा, हम प्रदेश सुधारने में लगे हैं। आप लोग आग लगाने में लगे हैं लेकिन हम आग बुझा रहे हैं। राम गोविंद ने कहा कि यह अच्छा हुआ कि अब आग लगाने वाले आग बुझाने की बात करने लगे। योगी ने कहा, आप लोग एकलव्य के अंगूठे की बात करते हैं लेकिन, गोरखपुर में अखिलेश निषाद को आपकी सरकार में गोली मारी गई।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook