Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी: 12460 शिक्षकों को जल्द मिलेगा ज्वाइनिंग लेटर

इलाहाबाद: सीएम योगी आदित्यनाथ के राज में आखिरकार शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया लगभग पूरी होती नजर आ रही है. जिस प्रकार से काम जारी है उससे यह उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में नए शिक्षक देखने को मिल सकते है.
इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने करीब 12460 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया का सारा कार्यक्रम भी निर्धारित कर लिया है. सहायक अध्यापक नियुक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत कई 23 अप्रैल को काउंसलिंग करा चुके सभी अभ्यार्थियों को बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पहुंचना होगा. इसमें 27 अप्रैल को चयनित हुए अभ्यार्थियों की लिस्ट जारी की जाएगी. जबकि 1 मई तक तक सभी चयनित शिक्षकों को जोइनिंग लेटर दे दिया जाएगा.
आपको बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया में सहायक शिक्षकों की काउंसलिंग पिछले साल ही हो चुकी है लेकिन किन्ही कारणों की वजह से आगे की प्रकियाँ में देरी हो रही थी. इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए सचिव संजय सिन्हा के आदेश में कहा गया कि 18 से 20 मार्च 2017 को काउंसलिंग करा चुके अभ्यर्थियों को 23 अप्रैल को संबंधित जिले के बीएसए कार्यालय पर सभी शैक्षिक अभिलेखों के साथ पहुंचना है. जो अभ्यर्थी कार्यालय पहुंचेंगे उनके ही चयन पर विचार होगा.

उन्होंने बताया कि, '23 अप्रैल को बीएसए कार्यालय पहुंचने वाले अभ्यर्थियों की आरक्षण व श्रेणीवार सूची तैयार होगी और 27 अप्रैल को जिला चयन समिति इसका अनुमोदन करेगी. अनुमोदन के बाद 1 मई को इन सभी का नियुक्ति पत्र जारी होगा.'

No comments:

Post a Comment

Facebook