Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET: बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, कई चोटिल

बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, कई चोटिल
निज संवाददाता, लखनऊ। अपर मुख्य सचिव का घेराव करने जा रहे बीएड टीईटी-2011 पास हजारों अभ्यर्थियों को पुलिस ने मंगलवार को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। विरोध में अभ्यर्थियों ने ईंट पत्थर चलाए। हजारों अभ्यर्थियों को उग्र होता देख पुलिस ने नियंत्रित करने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग की। तब जाकर अभ्यर्थी शांत हुए।
पुलिस लाठी चार्ज में दर्जन भर अभ्यर्थी समेत पुलिसकर्मियों को चोटें आयी हैं।
अभ्यर्थियों का आरोप था कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद भी अपर मुख्य सचिव शिक्षा आरपी सिंह अभ्यर्थियों को गुमराह कर रहे हैं। कई बार वार्ता के बाद भी कोई हल नहीं निकला है। लाठीचार्ज से नाराज अभ्यर्थियों का कहना है कि अब वो बड़े स्तर पर आन्दोलन करेंगे।
आलमबाग के इको गार्डेन में धरने पर बैठे बीएड टीइटी पास अभ्यर्थियों ने आन्दोलन पर चर्चा की। इसी कड़ी में अभ्यर्थियों का हुजूम अपर मुख्य सचिव का घेराव करने निकले। कैलाशपुरी होते ये अभ्यर्थी कैंट में पहुंच गए। पुलिस कुछ समझ पाती कि अभ्यर्थियों का हुजूम रोड पर आ गया। अभ्यर्थियों की भारी भीड़ कैंट रोड में देख पुलिस के होश उड़, कई थानों की पुलिस आ गई, पुलिस ने अभ्यर्थियों को रोकने का प्रयास किया लेकिन अभ्यर्थी मानने को तैयार नहीं हुए। आखिर में पुलिस ने लाठीचार्ज किया, कुछ उग्र हुए अभ्यर्थियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। लाठीचार्च से खफा अभ्यर्थी ईंट पत्थर पुलिस पर चलाने लगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook