Breaking Posts

Top Post Ad

सहायक अध्यापक के एक प्रार्थना पत्र में नौ गलतियां

कमालगंज (फर्रुखाबाद)। बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए सरकार परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के वेतन व अन्य सुविधाओं पर करोड़ों रुपये खर्च करती है।
इसके बाद भी शिक्षा के स्तर पर सुधार नहीं हो रहा है। इसके लिए शिक्षक भी किसी हद तक जिम्मेदार हैं। नगला रघोल के एक सहायक अध्यापक ने बीईओ को दिए प्रार्थनापत्र में नौ गलतियां की हैं। बीईओ नोटिस जारी करने की बात कह रहे हैं।

विकास खंड कमालगंज के जहानगंज क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय नगला रघोल में विमल कुमार सहायक अध्यापक पद पर तैनात हैं। शुक्रवार को उन्होंने बीईओ वेगीश गोयल को पत्र सौंपा। इसमें कहा गया कि उसी स्कूल में शिक्षामित्र के पद पर बीना पाल की तैनाती है। वह भी नगला रघोल की रहने वाली हैं। ये आए दिन स्कूल से नदारद रहती हैं। इससे विमल ने उपस्थित पंजिका पर उनकी अनुपस्थित लगा दी। इसको लेकर दोनों में विवाद हो गया। सहायक अध्यापक ने बीईओ को प्रार्थना पत्र देकर शिक्षामित्र से जानमाल का खतरा बताते हुए किसी दूसरे स्कूल में भेजने की मांग की।

बीईओ को दिए प्रार्थनापत्र में आदरणीय के स्थान पर आदरर्णीय, प्रताड़ित के स्थान पर प्रताणित, खिसियाहट के स्थान पर खिसयाट, प्रार्थिनी के स्थान पर प्राथर्नी के साथ पांच जगह सहायक अध्यापक लिखने में गलती की है। बीईओ वेगीश गोयल ने बताया कि प्रार्थना पत्र मिला है। एक प्रार्थना पत्र में नौै गलतियां शिक्षक की योग्यता पर प्रश्न चिह्न लगाती हैं। सहायक अध्यापक को इस मामले में नोटिस जारी किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook