Breaking Posts

Top Post Ad

UP LT Grade Exam परीक्षा से पूर्व मंडरा रहा खतरा, धर-पकड़ अभियान में STF ने उठाये कई संदिग्ध

बनारस। ये बड़ी खबर सूत्रों के हवाले से आ रही है। 29 जुलाई 2018 (रविवार) को होने वाली उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा पर यूपी की स्पेशल टास्क फ़ोर्स (STF) द्वारा विशेष नजर बनी हुई है।
सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर मिली है कि यूपी एसटीएफ ने इस परीक्षा को लेकर कुछ संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है। इस पूरी परीक्षा को बिना किसी गड़बड़ी से दूर रखने का काम स्पेशल टास्क फ़ोर्स(STF) को सौंपा गया है।
यूपीपीएससी की इस परीक्षा में STF को गुप्त सूचना मिली है की इस परीक्षा में सॉल्वर गैंग चीटिंग करवाने का काम कर सकता है। वहीं मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए STF ने सॉल्वर गैंग के करीब 250 के लगभग लोगों को अपने रडार में डाल रखा है। एसटीएफ ने अपना जाल बिछाते हुए कई संदिग्धों को उठाकर पूछताछ करना शुरू कर दिया है।
शिक्षक भर्ती परीक्षा घोटाले के बाद सॉल्वर गैंग आया सामने
STF को सॉल्वर गैंग की जानकारी के बारें में शिक्षक भर्ती परीक्षा घोटाले के मास्टरमाइंड को दिल्ली से अरेस्ट करने के बाद पता चला। जिसके बाद से STF ने प्रदेश में कई जगह छापेमारी कर सॉल्वर गैंग के कई ठिकाने खोज निकाले है। STF सूत्रों के हवाले से पता चला है की यूपीपीएससी की इस परीक्षा में कई और सफ़ेदपोश माफिया शामिल होकर नक़ल करवाने और परीक्षा में अवरोध पैदा करने का काम कर रहे है। जिनसे निपटने के लिए STF ने कमर कस ली है।
कैमरे से पूरे 2 घंटे होगी रिकॉर्डिंग
पूरे प्रदेश में करीब सात लाख 63 हज़ार लोगों ने परीक्षा में आवेदन किया है। जिसके लिए आयोग ने 39 जिलों में 1760 परीक्षा केंद्र बनाये है। इसके साथ ही हर परीक्षा सेंटर पर CCTV से निगरानी रखी जाएगी और जहां पर CCTV उपलब्ध नहीं होगा वहां वीडियो कैमरे से रिकॉर्डिंग होगी परीक्षा 2 घंटे में संपन्न होगी जिसके लिए STF कोई भी कोताही बरतने के मूड में नहीं दिख रही है।

नकल माफियाओं पर STF की कड़ी नजर
सूत्रों की मानें तो STF के जवान सिविल ड्रेस में परीक्षा सेंटर के आस-पास व फोटो कापी सेंटर तथा इससे जुड़े हुए हर जगहों पर विशेष नजर बनाए हुए हैं।
STF सूत्रों की माने तो कई नकल माफियाओं और पूर्व में इसमें लिप्त रहे सफेदपोश लोगों के मोबाइल नंबर STF की रडार पर हैं। STF सूत्रो ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि कई बड़े सफेदपोश लोगों पर तगड़ी निगाह रखी जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Facebook