Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती घोटाले में 18 पर गैंगस्टर, पांच गिरफ्तार, महिला बख्शी

 मथुरा : पिछले वर्ष समाने आए फर्जी शिक्षक भर्ती घोटाला के 18 आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। जमानत पर बाहर चल रहे पांच आरोपितों को गुरुवार को गैंगस्टर में जेल भेजा गया। पुलिस की अचानक इतनी बड़ी कार्रवाई से बीएसए विभाग फिर से सुर्खियों में आ गया। घोटाले में एसटीएफ की कार्रवाई पर 23 के खिलाफ एफआइआर हुई थी।
इसमें से 19 को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, जिसमें से पांच आरोपितों को जमानत नहीं मिली है। इन पर भी गैंगस्टर लगाई लगाई गई है। एक महिला आरोपित पर गैंगस्टर नहीं लगाई गई है। प्रकरण में लाखन का नाम निकाल दिया गया था। तीन आरोपित वेगराज, भूपेंद्र और ऋषि फरार चल रहे हैं।
परिषदीय विद्यालयों में विज्ञान, गणित शिक्षक भर्ती में मथुरा में 110 शिक्षक फर्जी दस्तावेज से नौकरी प्राप्त करने में सफल हुए थे। मई में यह मामला प्रकाश में आया था और जून में एसटीएफ ने कार्रवाई की थी। इस प्रकरण में 23 को आरोपित बनाया था। लाखन का नाम जांच में बाहर निकल जाने पर शेष बचे 22 आरोपितों में से पुलिस ने 19 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आरोपितों में एकमात्र महिला पायल शर्मा पर गैंगस्टर नहीं लगाई है। पांच आरोपित महेश शर्मा, चितानंद, सुभाष, पुष्पेंद्र, रवींद्र को जमानत नहीं मिली है। तीन आरोपित फरार हैं। 14 आरोपित फिलहाल जमानत पर हैं।
बुधवार रात पुलिस ने राजवीर निवासी शिवपार्क, रुकमणि विहार, भूपेंद्र कुमार निवासी अड्डा थाना महावन, मनोज कुमार निवासी प्रथम चरण महाविद्या कॉलोनी, मोहित भारद्वाज निवासी द्वारिकापुरी थाना कोतवाली, राधाकृष्ण निवासी बरौठ छाता, हाल निवासी मायापुरम गोवर्धन रोड को गिरफ्तार किया है। इन अपराधियों ने संगठित गैंग बनाकर फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर फर्जी शिक्षकों की भर्ती कराई थी।
घोटालों की पूरी नहीं हुई जांच:- वर्ष 2018 में ही 12460 शिक्षक भर्ती में 35 ने फर्जी दस्तावेज से सहायक शिक्षक पद पर नौकरी प्राप्त कर ली थी। इस प्रकरण में भी जांच चल रही है। -शिक्षक भर्ती घोटाले के 18 आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। आरोपित पांच शिक्षकों को थाना कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पहले से पांच जेल मेंबंद हैं।

सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
Originally published by https://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

No comments:

Post a Comment

Facebook