Breaking Posts

Top Post Ad

अब पंद्रह को जारी होगा शिक्षक भर्ती का विज्ञापन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों के 588 पदों पर भर्ती के लिए विस्तृत विज्ञापन अब 15 अप्रैल को जारी होगा। पहले यह विज्ञापन पांच अप्रैल को जारी होना था, लेकिन कुछ कारणों से रोक दिया गया।  इविवि प्रशासन ने अब निर्णय लिया है कि विज्ञापन 15 को जारी किया जाएगा। उसी दिन से शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू होगी।

इविवि में असिस्टेंट प्रोफेसर के 336, एसोसिएट प्रोफेसर के 156 और प्रोफेसर के 66 पदों पर भर्ती होनी है। सबसे पहले 18 मार्च से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होनी थी, लेकिन प्रक्रिया समय से शुरू नहीं हो सकी और फिर पांच अप्रैल को इविवि की वेबसाइट पर विस्तृत विज्ञापन जारी करने एवं ऑनलाइन आवेदन शुरू करने का निर्णय लिया गया। इविवि प्रशासन पांच अप्रैल को भी आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं कर सका। दरअसल, शिक्षक भर्ती 200 प्वाइंट आरक्षण रोस्टर के तहत होनी है। इस बार दस फीसदी गरीब सवर्ण आरक्षण व्यवस्था भी लागू होनी है।

सूत्रों का कहना है कि आरक्षण निर्धारण को लेकर कुछ तकनीकी पेच है, जिसका निराकरण किया जा रहा है। उधर, एफआरडीसी के निदेशक प्रो. अनुपम दीक्षित ने बताया कि शिक्षक भर्ती का विस्तृत विज्ञापन अब 15 अप्रैल को इविवि की वेबसाइट पर जारी होगा।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
Originally published by https://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

No comments:

Post a Comment

Facebook