Breaking Posts

Top Post Ad

बीजेपी से राज्य सभा सांसद श्री आर के सिन्हा जी से मुलाकात : मयंक तिवारी

आज अपने बड़े भाई श्री शशांक तिवारी जी द्वारा कही गयी दो पंक्तियाँ से अपनी बात को प्रारम्भ करूँगा.......
"हमेशा अनंत अंतरिक्ष को पाने की इक्षा रखें और प्रयास करें, यदि किसी कारण वहां नही पहुँचे तो हम तारों के मध्य तो होंगे ही।"

दोस्तों, ऐसे ही एक लक्ष्य "बीएड/टेट२०११ उत्तीर्ण पूर्ण समायोजन" व 'याची राहत' को प्राप्त करने के लिए हम और हमारी पूरी टीम द्वारा अनवरत अनथक प्रयास किये जा रहे है। चूँकि लक्ष्य आसान नही है इसलिए हम देश की सबसे बड़ी अदालत में अपने सर्वोच्य सामर्थ्य के अतिरिक्त भी जहाँ सम्भावना हो वहां प्रयास कर रहे है।

इसी क्रम में आज प्रवीण श्रीवास्तव जी द्वारा आजमगढ़ में अपने साथियों के साथ बीजेपी से राज्य सभा सांसद श्री आर के सिन्हा जी से मुलाकात की व् अपनी पूरी बात से उन्हें अवगत कराया। श्री सिन्हा जी के विषय में आपको बताना चाहूंगा कि आप देश के सबसे अमीर सांसद है व् सबसे अधिक टेक्स पेयी भी है। इसके अतिरिक्त 3000 से 4000 गरीब छात्र छात्राओं को आई आई टी व् एम् बी बी एस जैसी सबसे महँगी पढ़ाई कराते है तथा प्रतिवर्ष हजारों प्रतिभाओं का भविष्य स्वयं ही बना रहे है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी व् बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष श्री अमित शाह जी के बेहद करीबियों में से एक है।

आज उनसे हुई मुलाकात के बाद सांसद जी ने कहा कि "ये बेहद ही निराशा की बात है कि 2लाख 92हजार योग्य अभ्यर्थियों को सरकार द्वारा इतना परेशान किया गया है।" प्रवीण जी के पुरे मुद्दे को समझाने के बाद उन्होंने कहा कि "हम इस विषय को पार्टी में रखेंगे और विधान सभा चुनाव 2017 के मेनिफेस्टो में भी इसको स्थान दिलवाने का प्रयास करेंगे।"

दोस्तों आज हम निश्चित रूप से तारों के मध्य है और हमें अपने प्रयास पर पूरा भरोषा है कि हम जल्द ही अनंत अंतरिक्ष को पा लेंगे।
आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की शुभ कामनाओं के साथ
आपका मयंक तिवारी

*******************************
सेवामें,
श्री आर• के• सिन्हा जी,
माननीय राज्यसभा सांसद

विषय :- उत्तर प्रदेश में RTE एक्ट 2009 के अनुपालन कराये जाने के सम्बन्ध में।

महोदय,
निवेदन के साथ आपका ध्यान उत्तर प्रदेश की प्राथमिक शिक्षा दुर्व्यवस्था की तरह आकर्षित करना चाहेंगे। हम सभी बीएड-यूपीटीईटी २०११ उत्तीर्ण अभ्यर्थी है। जिनकी कुल संख्या लगभग 2लाख72हजार है। NCTE द्वारा 23अगस्त2010 को प्रकशित नोटिफिकेसन के अनुसार, हम सभी प्राथमिक शिक्षक बनने हेतु सभी न्यूनतम अनिवार्य योग्यता 25नवम्बर2011 से ही पूर्ण करते है।

जैसा कि माननीय आपको जानकारी भी है कि देश में RTEएक्ट 2009 से ही लागु है तथा अनुक्छेद 21 के तहत पूरे देश में 6से14 वर्ष तक के बच्चों को निःशुल्क व् गुणवत्तापरक शिक्षा अनिवार्य है।

उत्तर प्रदेश में RTEएक्ट के पालन हेतु शिक्षकों की भारी मात्र में कमी है। 14फरबरी 2014 को प्रदेश सरकार की केबिनेट बैठक में यह माना गया है कि RTEएक्ट09 के अनुपालन हेतु प्राथमिक शिक्षा में कुल लगभग 4लाख86हजार शिक्षकों की आवश्यकता है जिसमें 1लाख77हजार शिक्षक ही विभाग में कार्यरत है अतः लगभग 3लाख8हजार शिक्षकों की तत्काल आवश्यकता है।
महोदय, प्रदेश में RTEएक्ट के पालन हेतु शिक्षकों के पद भी रिक्त है तथा उस समय से केबल हम ही उक्त रिक्त पदों की योग्यता पूरी करते है किन्तु हमारी लगातार उपेक्षा की जा रही है। आज हम सभी योग्य अभ्यर्थी पिछले 5वर्षों से लगातार अपने अधिकार हेतु न्यायालयों में संघर्ष कर रहे है जिससे हमारी आर्थिक, मानसिक, शारीरिक हालत अब ठीक नही है।

अतः आप श्रीमान् जी से निवेदन है कि प्रदेश के बालक-बालिकाओं की गुणवत्तापरक शिक्षा हेतु तथा हमारे भविष्य हेतु निन्म बातों पर संज्ञान लें..........,
•प्रदेश सरकार द्वारा अनदेखी के कारण 31/03/2014 को समाप्त हुई NCTE द्वारा निर्धारित बीएड/टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों हेतु अंतिम समय सीमा, आगे बड़ाई जाये।
•यूपीटीईटी2011 प्रमाणपत्र के वैद्यता की समय सीमा 5वर्ष से बड़ाई जाये।
•RTEएक्ट2009 के अनुपालन में प्रदेश में रिक्त पदों को यथाशीघ्र योग्य अभ्यर्थियों से भरा जाये।
•माननीय सुप्रीम कोर्ट में योजित याचिका संख्या CA4347-4375/2014 में हुई सुनवाई के आधार पर दिनाँक 7दिसम्बर 2015, 24फरबरी 2016 तथा 24अगस्त 2016 को हुए आदेशों का अनुपालन कराया जाये।

आप से पुनः निवेदन है कि उपरोक्त विषय को संज्ञान में लेकर हम सभी 2लाख72हजार अभ्यर्थी व् हमसे जुड़े हमारे परिवार के वर्तमान व् भविष्य की पीड़ा को समझकर शीघ्र निदान कर हमें अनुग्रहीत करें।

आपके व् सम्पूर्ण भारतवर्ष के सुनहरे भविष्य की मंगलकामनाओं के साथ
प्रार्थी
प्रवीण श्रीवास्तव
मृगांक शेखर सिंह
सुभाष मौर्या
रश्मि सिंह
स्नेहलता भारद्वाज
मुकेश ध्यान यादव
महेंद्र कुमार
मयंक तिवारी
बीएड/टेट उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा
उत्तर प्रदेश
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook