Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों को पुनः बनायें सहायक अध्यापक शिक्षा राज्यमंत्री को ज्ञापन सौंप की मांग

हाथरस-31 जनवरी। शिक्षामित्रों को पिछले माह से मानदेय नहीं मिलने व सहायक अध्यापक पद पर बहाल किये जाने आदि की मांगों को लेकर आज आदर्श समायोजित शिक्षक वैलफेयर एसोसियेशन द्वारा शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह को ज्ञापन सौंपा गया।

आदर्श समायोजित शिक्षक वैलफेयर एसोसियेशन ने शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह को ज्ञापन सौंपकर कहा है कि बेसिक शिक्षा निदेशालय के अन्तर्गत कार्यरत शिक्षामित्रों को विगत 6 माह (अगस्त 2017 से जनवरी 2018 तक) से शासन स्तर से ग्रांट आवंटित न होने के कारण पूरे प्रदेश के साथ-साथ हाथरस जनपद के शिक्षामित्रों को भी मानदेय का भुगतान नहीं हो पा रहा है जिससे उन्हें काफी आर्थिक कठिनाईयों का सामना करना पड रहा है। हाथरस जनपद में इससे प्रभावित शिक्षामित्रों की संख्या 53 है जो कि समायोजित हो चुके थे।
उन्होंने मांग की है कि शिक्षामित्रों हेतु संशोधित अध्यादेश लाकर पुनः सहायक अध्यापक पद पर बहाल किया जाये अथवा भारत का राजपत्र 10 अगस्त 2017 लागू किया जाये। बहाल होने तक समान कार्य समान वेतन के आधार पर वेतन दिया जाये। एन.सी.टी.ई. की 23 अगस्त 2010 के पैरा 4 में शिक्षामित्रों को सम्मिलित करते हुए संशोधन अध्यादेश लाकर टीईटी से छूट प्रदान की जाये। उन्होंने मांग की है कि शिक्षामित्रों के परिवारों की आजीविका को ध्यान में रखते हुए सहानुभूतिपूर्वक विचार कर प्राथमिकता के आधार पर समुचित कार्यवाही/आदेश करें।
ज्ञापन देने वालों में एसोसियेशन के जिलाध्यक्ष ब्रजेश वशिष्ठ, विनय भारद्वाज, मुकेश सेंगर, भुवनेश अग्निहोत्री, हिमांशु सेंगर आदि शामिल थे।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook