Breaking Posts

Top Post Ad

सरकार ने 68500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में किया ये बड़ा बदलाव

68500 सहायक अध्यापकों की परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में भर्ती के लिए 12 मार्च को प्रस्तावित लिखित परीक्षा की शर्तों में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी साक्ष्य के रूप में अपने साथ परीक्षा में आंसरशीट की कॉर्बन कॉपी भी ले जा सकेंगे.

अगर अपनी आंसरशीट की एक कॉपी अभ्यर्थी ले जाना चाहते हैं तो उन्हें कक्ष निरीक्षक से कॉर्बन पेपर की मांग करनी होगी. मूल आंसरशीट की कॉर्बन कॉपी को कॉर्बन पेपर के इस्तेमाल से तैयार कर सकेंगे और परीक्षा के बाद अपने साथ ले जा सकेंगे.
आपको बता दे की जारी शासनादेश में नौ जनवरी को कॉर्बन कॉपी की व्यवस्था नहीं थी. किसी तरह के विवाद से बचने के लिए परीक्षा के बाद कॉर्बन कॉपी देने का निर्णय लिया गया है. अभ्यर्थियों को सीलबंद टेस्ट बुकलेट (प्रश्न पुस्तिका सह उत्तर पुस्तिका या क्वेश्चन पेपर कम आंसरशीट) के साथ पांच सादी शीट (द्वितीय सादी उत्तर पुस्तिका) भी दी जाएगी.
अटेंडेंस रजिस्टर पर अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान अनिवार्य रूप से हस्ताक्षर करना होगा. परीक्षा के बाद अभ्यर्थी अपने साथ प्रश्नपुस्तिका (क्वेश्चन पेपर) भी ले जा सकेंगे. पूर्व में क्वेश्चन पेपर ले जाने की इजाजत भी नहीं थी.
किसी अभ्यर्थी की मूल आंसरशीट नहीं मिलने पर माना जाएगा कि वह अपने साथ आंसरशीट ले गया है और ऐसे में उसके खिलाफ संबंधित परीक्षा के केंद्र व्यवस्थापक एफआईआर दर्ज कराएंगे.

पांच दिन में 68500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए 95652 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. परीक्षा के लिए पांच फरवरी तक पंजीकरण कराया जा सकता है.
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook