Breaking Posts

Top Post Ad

CM योगी की घोषणा, जल्द UP के 20 लाख युवाओं के मिलेंगी नई नौकरियां

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि लखनऊ में प्रस्तावित निवेशक सम्मेलन न केवल राज्य में औद्योगिकीकरण को प्रोत्साहित करेगा बल्कि लाखों नौकरियां भी पैदा करेगा।
यह शिखर सम्मेलन 21 और 22 फरवरी को होगा। गोरखपुर क्लब में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, 'सरकार के 10 महीनों के काम से राज्य के बारे में उद्योगपतियों के विचार पूरी तरह से बदल गए हैं। वे यहां उद्योग स्थापित करना चाह रहे हैं।

आने वाले दिनों में राज्य सरकार 20 लाख युवाओं को रोजगार

आने वाले दिनों में राज्य सरकार 20 लाख युवाओं को रोजगार

क्लब में उन्होंने 40,629.38 लाख रुपए की 40 परियोजनाओं के की नींव रखी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 6,033.07 लाख रुपए की 33 परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इससे पहले सीएम योगी भटहट जिले में 81.13 करोड़ रुपये की 5 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 16.68 करोड़ रुपये की 10 परियोजनाओं की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर की यात्रा के अपने दूसरे और अंतिम दिन घोषणा की कि आने वाले दिनों में राज्य सरकार 20 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी।
भरे जाएंगे 1.62 लाख पुलिस विभाग के पद

भरे जाएंगे 1.62 लाख पुलिस विभाग के पद

योगी ने अपनी सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए राज्य पुलिस विभाग में 1.62 लाख रिक्त पदों के लिए युवाओं से तैयारी शुरू करने को कहा। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान पारदर्शिता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने यह भी घोषणा की कि सहायक शिक्षकों की 1.37 लाख रिक्तियां और प्राथमिक शिक्षकों के 20,000 रिक्त पद भी भरे जाएंगे। राज्य के प्रत्येक युवा को रोजगार में बराबर का हिस्सा दिया जाएगा। रिक्तियां किसी भौगोलिक क्षेत्र तक सीमित नहीं रहेगी।
यूपीपीएससी भर्ती की सीबीआई जांच चल रही है

यूपीपीएससी भर्ती की सीबीआई जांच चल रही है

यूपीपीएससी भर्ती में कथित विसंगतियों के लिए पिछली सरकार पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को भी युवाओं के करियर के साथ खेलने की इजाजत नहीं दी जाएगी और आयोग के माध्यम से पहले किए गए भर्ती की सीबीआई जांच चल रही है। सीएम योगी ने कहा कि, गैर-भाजपा सरकारों के दौरान बिजली आपूर्ति चयनित जिलों तक ही सीमित थी, अब राज्य के सभी 75 जिलों में नियम के तहत बिना भेदभाव के बराबर बिजली की आपूर्ति की जा रही है। योगी ने कहा कि किसानों की विकास और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए बंद पड़ी चीनी मिलों को पुनरारंभ किया जा रहा है। पिपरीच चीनी मिल के पुनरुद्धार के लिए 400 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं और हम अगले सप्ताह मुंदरवा चीनी मिल की नींव रखेंगे। उन्होंने कहा, मेरठ, रेज़रा और बागपत में भी चीनी मिल स्थापित की जाएंगी।


sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook