Breaking Posts

Top Post Ad

खुशखबरी: यूपी में 1.25 लाख परीक्षकों का बढ़ेगा मानदेय : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद,यूपी बोर्ड परीक्षा की करोड़ों कॉपियां जांचने वाले लगभग 1.25 लाख परीक्षकों का मानदेय फिर बढ़ाने की तैयारी है। 2016 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारियों में जुटा बोर्ड कॉपियों के मूल्यांकन का रेट बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव तैयार कर रहा है।

माना जा रहा है कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी सरकार शिक्षकों के एक बड़े तबके को मानदेय वृद्धि का तोहफा दे सकती है। फिलहाल सीबीएसई, सीआईएससीई के साथ मध्यप्रदेश व बिहार बोर्ड की ओर से दिए जाने वाले मानदेय का अध्ययन कर रहा है।
परीक्षकों के मानदेय के साथ उपपरीक्षक, मूल्यांकन केन्द्राध्यक्ष, संकलन केन्द्र आदि के मानदेय भी संशोधित होगा। सूत्रों के अनुसार, अगले सप्ताह तक मानदेय वृद्धि का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया जाएगा। फिलहाल इस मसले पर कोई अफसर कुछ बोलने को तैयार नहीं।
इसी साल बढ़ा है परीक्षकों का मानदेय
इलाहाबाद। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षकों का मानदेय सरकार ने इसी साल बढ़ाया है। अब 10वीं व 12वीं की एक कॉपी जांचने पर क्रमश: 8 व 10 रुपए मिलते हैं। पिछले साल तक 10वीं व 12वीं की एक कॉपी के लिए क्रमश: 6 व 7 रुपए मिलते थे।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook