Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी धारकों पीएम को भेजा ज्ञापन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

महोबा, जागरण संवाददाता : टीईटी धारक बीएड बेरोजगार संघ ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेज बताया है कि यूपी में शिक्षा का अधिकार कानून का कोई मतलब नहीं रह गया है। प्रदेश सरकार केंद्र के नियमों के विपरीत मनमाने तरीके से अध्यापकों की भर्ती कर रही है।
इस दौरान उन्होंने शहर के एक पार्क में बैठक कर समस्याओं पर चर्चा भी की।संगठन के अध्यक्ष श्यामसुंदर प्रजापति, उपाध्यक्ष देवी सिंह, मंत्री कृष्ण कुमार व रोहित सहित अन्य पदाधिकारियों ने रविवार को बैठक कर प्रदेश में शिक्षा का अधिकार कानून का अनुपालन न किए जाने पर निशाना साधा । उनका कहना था कि केंद्र के कानून में साफ है कि अध्यापक पात्रता परीक्षा के बिना अब किसी को अध्यापक के रूप में नियुक्त नहीं किया जा सकता। प्रदेश सरकार ने इस व्यवस्था को ताक में रख शिक्षामित्रों की नियुक्ति की और लाखों टीईटी धारक नौकरी के लिए भटक रहे है। बताया कि शिक्षक पात्रता परीक्षा की नियमावली के आधार पर उनको अब तक नौकरी मिल जानी चाहिए थी। इसके विपरीत शिक्षामित्रों की नौकरी पक्की करने के चक्कर में प्रदेश सरकार ने रिक्तियां ही नहीं निकाली। बैठक के बाद सभी ने तहसील पहुंच पीएम को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर प्रबुद्ध कुमार सिंह को सौंपा। ज्ञापन देवे वालों में देवेंद्र मोहन, कैलाश चंद्र, रोहित मनोज कुमार, धर्मपाल अरविंद यादव, चूरामन महेश कुमार आदि भी शामिल रहे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook