Breaking Posts

Top Post Ad

रिजल्ट घोषित, फिर भी नहीं मिली मौलिक नियुक्ति : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्रशिक्षु शिक्षकों की बढ़ी बेचैनी, उठने लगी तैनाती की मांग 
रामपुर। प्रशिक्षु शिक्षकों का छह माह का प्रशिक्षण पूरा हो गया। साथ ही उनका परीक्षाफल भी घोषित कर दिया गया, लेकिन उनकी मौलिक नियुक्ति लटकी हुई है। अफसरों को अभी मौलिक नियुक्ति के लिए शासनादेश का इंतजार है,जबकि प्रशिक्षु शिक्षक मौलिक नियुक्ति की माग उठा रहे हैं।
प्रदेश में 72 हजार शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। इसके लिए हर जिले में प्रशिक्षु शिक्षकों का प्रशिक्षण भी चल रहा है। पहले चरण में प्रशिक्षण लेने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों की परीक्षा भी संपन्न हो चुकी है। जिले में करीब छह सौ प्रशिक्षु शिक्षकों ने ट्रेनिंग लेने के बाद परीक्षा दी, जिनका परिणाम भी घोषित किया जा चुका है। वहीं रिजल्ट घोषित करने के सप्ताहभर बाद भी प्रशिक्षु शिक्षकों को मौलिक नियुक्ति बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से नहीं दी गई है। इसकी वजह से दिक्कत बढ़ रही है। प्रशिक्षु शिक्षक मौलिक नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तक को ज्ञापन भेज चुके हैं, लेकिन इस बीच अभी तक शासन की ओर से मौलिक नियुक्ति को लेकर कोई शासनादेश जारी नहीं किया गया है। इससे अफसर भी पसोपेश की स्थिति में हैं। साथ ही प्रशिक्षु शिक्षकों मे भी गुस्सा बढ़ रहा है। प्रशिक्षु शिक्षकों ने मांग रखी है कि जल्द ही उनकी समस्या का समाधान कराया जाए। फिलहाल मौलिक नियुक्ति न होने से दिक्कते बढ़ी हैं। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी एसके तिवारी ने बताया कि प्रशिक्षु शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति को लेकर अभी तक कोई शासन का आदेश नहीं आया है।
इसके चलते स्थिति स्पष्ट नहीं है। जैसे ही कोई शासन का आदेश आएगा उसके बाद ही मौलिक नियुक्ति की जाएगी।
 

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook