Breaking Posts

Top Post Ad

हर राज्य शिक्षा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करे, स्मृति ईरानी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी का कहना है कि केंद्र सरकार शिक्षा के साथ स्किल डेवेलपमेंट पर भी काम कर रही है। हमारी कोशिश है कि शिक्षा नीति धरातल हो, ताकि वास्तविक शिक्षा नीति बने। इसके लिए देश के हर गांव से लेकर जिले तक इसकी चर्चा हो।
उन्होंने कहा, इसके लिए मैं हर राज्य से कह रही हूं कि आप शिक्षा के अपने बुनियादी ढांचे को मजबूत करें।

शनिवार को ‘हिन्दुस्तान’ के ‘हिन्दुस्तान शिखर समागम’ में चौथे सत्र के दौरान केंद्रीय मंत्री अपनी बात रखने के बाद सवालों के जवाब दे रही थीं। उन्होंने शाला दर्पण के सम्बंध स्पष्ट किया कि यह एक महत्वपूर्ण योजना है। इससे पता लग जाएगा कि बच्चे की उपस्थिति कक्षा में हो गई है। यही नहीं इससे कक्षा में शिक्षक की भी स्थिति पता चल जाएगी। छात्रों को फर्जी संस्थानों में जाने से बचाने के लिए उन्होंने कहा कि हमें संस्थान के बारे में पता करना चाहिए। इसके लिए पोर्टल भी लाने की कोशिश की जा रही है।

अमेठी से सम्बंधित सवाल पर उन्होंने कहा, गांधी परिवार की लीगल नोटिस से वह डरने वाली नहीं हैं और अपनी बात कहती रहेंगी। अगले चुनाव में यूपी में सीएम पद की दावेदारी के बाबत उन्होंने कहा कि सम्भावनाओं के पुल नहीं बनाना चाहिए। मुझे मंत्री के रूप में जो काम मिला है, उसे बेहतर ढंग से करना है।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook