Breaking Posts

Top Post Ad

अब प्रोन्नति पाने के लिए नहीं देना होगा इस्तीफा , सोमवार तक नई गाइड लाइन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

उन्नाव, जागरण संवाददाता : प्राथमिक से उच्च प्राथमिक विद्यालय में विषय विशेषज्ञ पद पर प्रोन्नति पाकर जाने के लिए प्राथमिक शिक्षक पद से अब इस्तीफा नहीं देना होगा। बीएसए ने इस बात की जानकारी देने के साथ ही इसके लिए सोमवार तक सचिव की नई गाइड लाइन आने की दी है।
उन्होंने कहा कि अब इस्तीफा नहीं लिया जाएगा।

बता दें कि 29,334 जूनियर स्कूलों में गणित व विज्ञान पद पर हुई शिक्षकों की हुई काउंसि¨लग में जिले के 620 अध्यापकों की ज्वाईनिंग हुई। इसमें कई प्रशिक्षु व प्राथमिक के सहायक शिक्षक शामिल हुए थे। जबकि नए अभ्यर्थियों को शपथ पत्र देकर ज्वाइ¨नग कराने की प्रक्रिया पूरी की गई थी। इनमें प्रशिक्षु व पहले से प्राथमिक विद्यालयों में तैनात शिक्षकों को बीएसए ने कार्यमुक्त करने के बजाए उनका पहले इस्तीफा देने का फरमान सुना दिया। यह सुनते ही शिक्षकों में कई सारी समस्याओं और सेवा में वरिष्ठता में पिछड़ने की समस्या आ गई इससे हड़कंप की स्थित बन गई। हर कोई बीएसए के फैसले से चौंक गए। शिक्षकों ने दूसरे जनपदों में इस आदेश को पता करना शुरू किया।

पता चला कि अन्य जनपदों में इस्तीफा नहीं लिया जा रहा है। इसी के बाद शिक्षक और उनका संगठन विरोध में उतरे। इसके बाद यह मुद्दा बेसिक शिक्षा सचिव तक पहुंचा। शिक्षकों ने इस मुद्दे को लेकर बीएसए से मिलने पहुंचे। जहां प्राशिसं के जिलाध्यक्ष ब्रजेश पांडेय व अन्य नेता ने भी इस लड़ाई को तेज किया। बीएसए ने बातचीत में कहा कि सचिव बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद संजय सिन्हा से गाइड लाइन मांगते हुए मामले से अवगत कराया है। इसपर उन्होंने आदेश में बदलाव करते का आदेश दिया है। सोमवार को यह आदेश भी मिल जाऐगा। बीएसए कौस्तुभ कुमार ¨सह ने कहा कि अब इस्तीफा नहीं लिया जाएगा। आदेश आने का इंतजार है तभी बाकी प्रक्रिया भी साफ हो जाएगी।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook