Breaking Posts

Top Post Ad

सहायक अध्यापक बने शिक्षामित्रो को भी वेतन जल्द , 2 को जारी होगी सूची : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर समायोजित शिक्षामित्रों के लिए राहत भरी खबर है। फरवरी से उनका भी वेतन और अन्य मानदेय आदि मिलना शुरू हो जाएगा। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है। 
सहायक अध्यापक बने शिक्षामित्रो को भी वेतन जल्द, सत्यापन के लिए बीएसए ने गठित की टीम 2 को जारी होगी सूची
जागरण संवाददाता, गोरखपुर : परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर समायोजित शिक्षामित्रों के लिए राहत भरी खबर है।
फरवरी से उनका भी वेतन और अन्य मानदेय आदि मिलना शुरू हो जाएगा। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश यादव के अनुसार वेतन से पहले अभिलेख आदि के सत्यापन के लिए टीम गठित कर दी गई है। टीम में नगर क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी ब्रह्मचारी शर्मा और भटहट के खंड शिक्षा अधिकारी जनार्दन यादव शामिल हैं। सत्यापन की प्रक्रिया चल रही है। 2 फरवरी तक जिनका सत्यापन पूरा हो गया है, उनकी सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने सहायक अध्यापक बने शिक्षामित्रों से अपील की है कि वे सत्यापन के नाम पर किसी को धन न दें। अगर कोई पैसा मांगता है, तो उसकी शिकायत करें। साथ ही कहा कि सत्यापन के लिए शिक्षक विभाग की परिक्रमा न करें और न ही किसी के झांसे में पड़े। सबका सत्यापन होगा और समय से वेतन आदि उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इधर शिकायत मिल रही है कि कुछ विद्यालय दिन में 2 बजे ही बंद हो जा रहे हैं। सुबह 10 से शाम 3 बजे तक विद्यालय संचालित होंगे। किसी प्रकार की अनियमितता नहीं चलेगी, पकड़े जाने पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


शिक्षकों ने सीखा, पढ़ाने का गुण

नगर शिक्षा संसाधन केंद्र नार्मल कैंपस में समेकित शिक्षा के तहत पांच दिवसीय कार्यशाला आयोजित किया गया। नगर शिक्षा अधिकारी ब्रह्मचारी शर्मा, सुधा मिश्रा व बृजनंदन यादव के निर्देशन में सरदारनगर, गगहा, बासगांव, कैंपियरगंज, पिपराइच, चरगांवा, भटहट, जंगल कौड़िया व नगर क्षेत्र के 100 अध्यापकों को प्रशिक्षित किया गया। अध्यापकों को बताया गया कि वे सामान्य बच्चों के साथ असामान्य को कैसे पढ़ाएं। यानी, प्रशिक्षित अध्यापक सामान्य बच्चों के साथ असामान्य को पढ़ाएंगे।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook