Breaking Posts

Top Post Ad

गड़बड़झाला : 3000 शिक्षकों की मार्कशीट फर्जी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


विशेष जांच दल ने जताई आशंका
जागरण संवाददाता, आगरा : अंबेडकर विवि के सबसे बड़े बीएड फर्जीवाड़े में सुबूत जुटाए जा रहे हैं। एक कर्मचारी को जेल भेजने के बाद दो और कर्मचारियों के खिलाफ सुबूत मिल गए हैं। उधर, विशेष जांच दल (एसआइटी) ने तीन हजार सरकारी शिक्षकों की मार्कशीट के फर्जी होने की आशंका जताई है। इन्हें बनवाने में निजी कॉलेज संचालक भी फंसने जा रहे हैं।


विवि के बीएड सत्र 2004-05 में 10 हजार रोल नंबर जेनरेट (बिना प्रवेश मार्कशीट दीं) किए थे। कनिष्ठ लिपिक रणवीर सिंह को बाह के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अशोक कुमार उत्प्रेती की बीएड सत्र 2005 की फर्जी मार्कशीट बनाने पर गिरफ्तार कर जेल भेजा है। शिक्षक की मार्कशीट गगन कॉलेज, अलीगढ़ के नाम से बनाई थी, जबकि कॉलेज संचालक ने लिखकर दिया है कि उनके यहां इस नाम का कोई छात्र ही नहीं था। इसी तरह एसआइटी ने बीएसए, कार्यालय आगरा से तीन हजार शिक्षकों की मार्कशीट का ब्योरा मांगा है। इन सभी की विशिष्ट बीटीसी से 2007 के बाद नौकरी लगी थी। शिक्षकों की मार्कशीट का संबंधित कॉलेजों में सत्यापन कराया जाएगा। फर्जीवाड़े में फंसने की आशंका पर तमाम शिक्षकों ने नौकरी छोड़ दी है। फर्जी मार्कशीट मिलने पर मुकदमा दर्ज होगा। एसआइटी ने 36 कर्मचारियों और कॉलेज संचालकों की सूची तैयार की है। इनकी भी जांच की जा रही है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook