टीईटी में बैठेंगे नौ लाख से ज्यादा अभ्यर्थी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ (ब्यूरो)। मुख्य सचिव आलोक रंजन ने दो फरवरी को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन शुरू करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पर्याप्त मात्रा में मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाने को भी कहा।
उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिकाएं समयसीमा के भीतर सेंटरों तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मुख्य सचिव गुरुवार को योजना भवन के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2015 की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षक पात्रता परीक्षा में 9 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के परीक्षा देने की संभावना है।
2 फरवरी को टीईटी का आयोजन दो पालियों में होगा। इसके लिए प्रदेश में उच्च प्राथमिक स्तर के 1128 और प्राथमिक स्तर के 428 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। शिक्षक पात्रता परीक्षा में उच्च प्राथमिक स्तर के 671796 और प्राथमिक स्तर के 258372 यानी कुल 930168 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

मुख्य सचिव ने हेल्पलाइन शुरू करने के दिए निर्देश

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Breaking News This week