Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी स्कूलों को लेकर बीएसए ने की छापामार कार्रवाई : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

एटा : गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर कसा शिकंजा , बीएसए ने की छापामार कार्रवाई
बिना मान्यता फर्जी तरीके से संचालित स्कूलों को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग सक्रिय हो गया है। ऐसे फर्जी स्कूलों पर शिकंजा कसने के लिए गुरुवार को बीएसए ने मिरहची क्षेत्र के कई स्कूलों में छापे मारे।
डर से किसी स्कूल ने छुट्टी कर दी, तो कोई मान्यता के दस्तावेज न दिखा सका।1बीएसए एसएस यादव ने डीडी पब्लिक स्कूल जिन्हैरा रोड मिरहची पर छापा मारा तो यह विद्यालय बिना मान्यता के चलता मिला और टीम को देखकर बच्चों की छुट्टी कर दी गई। स्टेट बैंक के समीप ज्ञान सरोवर स्कूल में प्राइमरी की कक्षाएं चलती मिलीं, लेकिन मान्यता संबंधी प्रमाण प्रस्तुत नहीं किए गए।
कासगंज रोड पर ऊदल सिंह जूनियर हाईस्कूल में प्राइमरी से इंटर तक की कक्षाएं चलती मिलीं। कहा गया कि प्राइमरी की मान्यता है, लेकिन प्रमाण नहीं दिया जा सका। इसी रोड पर रूमाली देवी प्राथमिक विद्यालय की जूनियर हाईस्कूल की मान्यता थी, लेकिन प्राथमिक की कक्षाएं अवैध रूप से लगाई जा रहीं थीं। सालिगराम सरपंच जूनियर हाईस्कूल की मान्यता प्राइमरी व हाईस्कूल की थी, लेकिन यहां फर्जी तरीके से जूनियर व इंटर तक की कक्षाएं चल रही थीं। जय मां दुर्गे जूनियर हाईस्कूल का हाल यह था कि प्राइमरी व जूनियर की मान्यता थी, लेकिन हाईस्कूल की कक्षाएं चलती पाई गईं। बीएसए ने संबंधित स्कूलों को तीन दिन में प्रबंधक, प्रधानाचार्यो को अंतिम नोटिस जारी किया है। वहीं विद्यालय बंद करने संबंधी शपथ पत्र देने को कहा है। चेतावनी दी है कि शपथ पत्र 31 जनवरी तक नहीं दिया तो प्रबंधकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई दी जाएगी। इस दौरान एबीएसए ओमप्रकाश अकेला भी साथ थे।क्षेत्र में फर्जी व गैर मान्यता के चल रहे स्कूलों को लेकर तहसील दिवस व अन्य स्तर से शिकायतें की जा रहीं थीं। इसके बाद सतर्क हुए विभाग को देख अब स्कूल संचालकों में खलबली मची है।
गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर कसा शिकंजा; बीएसए ने की छापामार कार्रवाई
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook